Move to Jagran APP

Saroj Khan Death: ऐसे थे माधुरी दीक्षित संग और सरोज खान के रिश्ते, ​गुरु के मुश्किल वक्त में एक्ट्रेस ने कही थी ये बात

माधरी दीक्षित और सरोज खान के रिश्ते के बारे में सभी जानते हैंं। माधुरी हमेशा से ही सरोज खान की पसंदीदा शिष्या रही हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:56 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:56 AM (IST)
Saroj Khan Death: ऐसे थे माधुरी दीक्षित संग और सरोज खान के रिश्ते, ​गुरु के मुश्किल वक्त में एक्ट्रेस ने कही थी ये बात
Saroj Khan Death: ऐसे थे माधुरी दीक्षित संग और सरोज खान के रिश्ते, ​गुरु के मुश्किल वक्त में एक्ट्रेस ने कही थी ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की उम्र में शुक्रवार की सुबह कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। उनके निधन से पूरी इंडस्ट्री गमगीन है। सरोज खान ने लंबे समय तक बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट और यादगार गाने दिए हैं। वहीं बॉलीवुड के कई स्टार्स को सरोज खान ने अपने गानों की वजह से सुपरहिट बनाया। वहीं​, जब भी सरोज खान की ​फेवरेट स्टूडेंट की बात आती है तो सबसे पहला नाम माधुरी दीक्षित का आता है। 

loksabha election banner

 

माधुरी दीक्षित और सरोज खान के रिश्ते को बारे में सभी जानते हैंं। माधुरी हमेशा से ही सरोज खान की पसंदीदा शिष्या रही हैं। वह​ सरोज खान की कही गई हर बात को पत्थर की लकीर मानकर उसपर पूरा ध्यान देती थीं। सरोज खान ने माधुरी संग कई आइकॉनिक गाने दिये हैं। इन गानों की लिस्ट में फिल्म 'बेटा' का 'धक धक', 'एक-दो तीन' जैसे कई गानें शामिल हैं। वहीं, फिल्म 'बेटा' के 'धक धक' की वजह से माधुरी को 'धक धक गर्ल' कहा जाने लगा था। 

सरोज खान के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके पास काम नहीं था। ऐसे में माधुरी दीक्षित ने उनको लेकर एक बड़ी बात कही थी। दरअसल, कुछ वक्त पहले ऐसी खबरें आई थीं कि सरोज खान के पास अब काम नहीं है। इस पर माधुरी ने कहा था, 'सरोज खान को काम नहीं मिलना फिल्म इंडस्ट्री का नुकसान है।'

आपको बता दें कि सरोज खान का इस दुनिया से जाना माधुरी दीक्षित के लिए एक बड़ा झटका है। मधुरी ने अपने गुरु के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट शेयर किया है। माधुरी ने ट्वीट कर लिखा, 'वह अपनी दोस्त और गुरु, सरोज खान के जाने से बिखर गई हैं। उन्होंने मुझे डांस में पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में मदद करने के लिए मैं उनके काम की हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.