Move to Jagran APP

कोरियोग्राफर अहमद खान ने की शाह रुख, सलमान और आमिर खान के डांस की तारीफ, बताया तीनों की डांसिंग में क्या अंतर है

मार्च में अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन का आयोजन हुआ था जिसमें पूरा बॉलीवुड शामिल था। इस दौरान तीनों खान ने एक साथ स्टेज पर डांस किया था जिसकी चर्चा आज भी होती है। हाल ही में मशहूर कोरियोग्राफर अहमद खान (Ahmed Khan) ने एक इंटरव्यू में तीनों अभिनेताओं के साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर किया है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Fri, 03 May 2024 12:38 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 12:38 AM (IST)
Shah Rukh Khan Salman Khan and Aamir Khan

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  बॉलीवुड के तीन खान में शाह रुख खान, सलमान खान और आमिर खान का नाम आता है। ये तीनों खान बरसों से बॉलीवुड की जान हैं। ना सिर्फ भारत में बल्कि की सात समंदर पार भी तीनों खान की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। तीनों खान की दमदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के साथ लोग इनके डांस के भी दीवाने हैं।

loksabha election banner

मार्च में तीनों खान ने अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन में एक साथ डांस किया था, जिसकी चर्चा आज भी होती है। हाल ही में मशहूर कोरियोग्राफर अहमद खान  (Ahmed Khan) ने एक इंटरव्यू में इन तीनों अभिनेताओं के साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- Confirm! सलमान-शाह रुख संग फिल्म करेंगे Aamir Khan, तीनों खान के बीच पक्की हुई बात, इंतजार सिर्फ इसका?

'ये लोग महान डांसर नहीं हैं'

अहमद खान ने O2 इंडिया से बात करते हुए कहा की तीनों खान को पारंपरिक तौर पर बहुत महान डांसर्स नहीं कहा जा सकता, लेकिन वो ये बखूबी जानते हैं कि कि गाने पर कैसे डांस करना है। सलमान खान की डांसिंग स्टाइल पर बात करते हुए अहमद ने कहा, "सलमान खान (Salman Khan) जो कुछ भी करते हैं, उनका व्यक्तित्व उससे भी बड़ा है।"

उन्होंने फिल्म 'किक' के हिट गाने 'जुम्मे की रात' को कोरियोग्राफ करने को याद करते हुए कहा, "मैंने सलमान एक स्टेप दिया था जहां उन्हें अपना कॉलर हिलाना था। आप इसे किसी अन्य अभिनेता के साथ नहीं कर सकते क्योंकि अगर वह इसे अच्छा भी करता है, तो दर्शक सवाल करेंगे कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं? लेकिन सलमान के व्यक्तित्व के कारण इसका दर्शकों पर प्रभाव पड़ता है।

शाह रुख की डांस स्किल्स को बताया आकर्षक

आगे उन्होंने शाह रुख खान की डांस स्किल्स पर बात करते हुए उन्हें एक आकर्षक कलाकार बताया जो हर कैटेगरी को बड़ी सहजता से अपना लेता है। अहमद ने फिल्म यस बॉस के गाने 'चांद तारे' के एक सीन को याद करते हुए बताया, उस सीन में उन्होंने शाह रुख को एक जोकर के रूप में तैयार किया था जो हवा में पॉपकॉर्न फेंकता है। उन्होंने कहा, ''यह शाहरुख का आकर्षण है... रंक से राजा तक।''

'वो अपने इनपुट के साथ आते हैं'

अहमद ने आमिर खान (Aamir Khan)  के मल्टी टैलेंट स्किल की भी तारीफ की, उन्होंने फिल्म रंगीला में एक टपोरी से लेकर गजनी में करोड़पति बनने तक, भूमिकाओं के बीच सहजता से बदलाव करने की उनकी क्षमता की तारीफ की। अहमद ने आगे कहा, "ये लोग महान डांसर नहीं हैं, लेकिन वे जानते हैं कि क्या करना है, किसी स्पेशल गाने के साथ कैसे डांस करना है और उनके दर्शकों को क्या पसंद आएगा।" उन्होंने कहा, "इसलिए वे अपने इनपुट के साथ आते हैं। वो कभी नहीं कहेंगे कि वे क्या करना चाहते हैं। आप उनसे जो भी करवाएं, वो इसे अपने अंदाज में करेंगे और यह सफल भी होगा।"

यह भी पढ़ें- शाह रुख खान के बाद अब Aamir Khan भी बनेंगे 'डॉन', इस फिल्म में एक्टर प्ले करेंगे ये पावरफुल कैरेक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.