मुंबई। बॉलीवुड फिल्म 'ये वादा रहा' का ऋषि कपूर पर फिल्माया गया प्रसिद्ध गीत ‘तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा...’ विदेशी धरती चीन में बजाया गया। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी चीन के दो दिवसीय अनौपचारिक दौरे पर थे। उनके स्‍वागत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान चीनी कलाकारों ने गाने की इस धुन को बजाया। इस गाने की धुन को चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग और पीएम मोदी बेहद तन्मयता से सुनते नजर आए। इसको लेकर ऋषि कपूर ने इस गाने की यूड्यूब लिंक को ट्विट कर पंचम दा, पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपित का शुक्रिया अदा किया। गायिका आशा भोसले ने भी खुशी जाहिर की है। इसका जवाब हाल ही में पीएम मोदी ने भी दिया।

चीनी शहर वुहान में शुक्रवार को चीनी राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में ऋषि कपूर की फिल्म वादा रहा का प्रसिद्ध गीत 'तू तू है वही' की धुन बजाई गई। बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने इस गाने की यूट्यूब लिंक को ट्वीट कर पंचम दा को शुक्रिया अदा किया और बताया इसे सम्‍मान की बात बताते हुए कहा, पीएम मोदी के स्‍वागत में चीन ने हमारे बॉलीवुड गाने को बजाया। इसको लेकर ऋषि कपूर ने अपने पीएम मोदी को टैग करते हुए ट्विट में लिखा है कि, 'तू तू है वही' का ओरिजनल वर्जन किशोर कुमार और आशा भोसले ने गाया था। चीन में राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी का स्वागत हमारे गाने से हुआ। सम्मानित महसूस कर रहा हूं। शुक्रिया पंचम।

ऋषि कपूर के इस ट्विट के बाद पीएम मोदी ने जवाब में ट्वीट कर लिखा कि, 'पंचम दा भारतीय संगीत के महान कलाकार थे। उनका संगीत आज भी जादू बिखेरता है।'  

इस गाने को आवाज देने वाली मशहूर गायिका आशा भोसले ने भी ट्वीट कि‍या है कि, पंचम खुश होते कि चीन में भी हमारा संगीत लोकप्रिय है। एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि, मैं हैरान हूं कि जो हमारी भाषा भी नहीं जानते उन्होंने इस गाने को पसंद किया। मैं जरूर जानना चाहूंगी मोदी जी को ये देखकर कैसा लगा? इसके जवाब में पीएम मोदी ने ट्विट किया, 'विदेशी जमीं पर अपना भारतीय संगीत सुनकर शानदार अहसास होता है, खासकर जब मेजबान इसे प्ले करे, हमारी कला दुनियाभर में मशहूर है'। पीएम मोदी के इस ट्विट का जवाब देते हुए आशा ने ट्विट किया कि, प्रणाम, मेरे 75 साल के करियर में, मेरा लक्ष्य रहा है भारतीय प्रसिद्ध संगीत को पूरी दुनिया में पहुंचा सकूं। और मुझे इस बात खुशी है कि मैं इसमें कुछ हद तक कामयाब रही हूं और अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। 

यह भी पढ़ें: मुमताज़ रोम में हैं और स्वस्थ भी, अफ़वाह निकली 'बुरी ख़बर' का ये है सच

आपको बता दें कि, पंचम दा द्वारा कंपोज किए गए और आशा भोसले व किशोर कुमार की आवाज में गाया गया ये गीत गोल्डन एरा का हिट गीत माना जाता है। ये वादा रहा फिल्म के म्यूजिक कंपोजर प्रसिद्ध आर डी बर्मन थे। 

यह भी पढ़ें: 1982 में रितिक रौशन ने आठ साल की उम्र में किया था एेसा डांस

 

Posted By: Rahul soni