मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने अंतरिक्ष में आज एक और विजय अपने नाम कर ली है। इसरो ने चंद्रयान 2 को सफलतापूर्वक अंतरिक्ष में भेज दिया है। देशभर में भारतीय वैज्ञानिकों की इस उपलब्धि पर ख़ुशी मनाई जा रही है, जिसमें बॉलीवुड भी शामिल हो गया है।

फ़िल्म ज़ीरो के ज़रिए अंतरिक्ष पहुंचे शाह रुख़ ख़ान ने बधाई देते हुए लिखा- चांद तारे तोड़ लाऊं, सारी दुनिया पर मैं छाऊं। ये सब करने के लिए कई घंटों की अनथक मेहनत, लगन और विश्वास चाहिए होता है। चंद्रयान2 के लिए इसरो की टीम को बधाई। आनंद एल राय की फ़िल्म ज़ीरो वैसे तो रोमांटिक फ़िल्म थी, मगर बाद में फ़िल्म का फोकस एक सैटेलाइट मिशन हो गया था। स्पेस साइंटिस्ट अनुष्का शर्मा के प्यार में गिरफ़्तार शाह रूख़ स्पेस मिशन पर जाने को राज़ी हो जाते हैं। फ़िल्म में शाह रुख़ ख़ान ने एक बौने का किरदार निभाया था। 

ऋषि कपूर ने भी चंद्रयान 2 की सफल लांचिंग के लिए इसरो को बधाई दी है और लिखा है- चांद के लिए जाओ।

अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन मिशन मंगल में ऐसा ही कारनामा करती नज़र आएंगी। मिशन मंगल की कहनी अंतरिक्ष में भारत के पहले मंगलयान को भेजने पर आधारित है। विद्या ने चंद्रयान की सफलता पर ट्वीट किया- कोई भी मंज़िल दूर नहीं होती, अगर हौसले बुलंद हो तो। इसरो ने चंद्रयान की कामयाबी से एक बार फिर प्रूव किया है। वहीं मिशन मंगल की एक और एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने इसे सभी के लिए गर्व करने वाला लम्हा करार दिया है। 

विवेक ओबेरॉय ने चंद्रयान2 मिशन की सफलता पर ख़ुशी जा़हिर करते हुए लिखा- इसरो को चंद्रयान2 लांच करने और एक और माइलस्टोन बनाने के लिए बधाई। हम सब इस मिशन की सफलता के लिए कामना कर रहे हैं। हर भारतीय के लिए एक गर्व करने वाला मौक़ा।

कुछ दिन पहले अजय देवगन ने ट्वीट करके चंद्रयान 2 के लिए इसरो की टीम को सफलता के लिए विश किया था। 

चंद्रयान2 की कामयाब लांचिंग का जश्न सिर्फ़ बॉलीवुड तक सीमित नहीं है, साउथ सिनेमा के स्टार्स भी इस जश्न में शामिल हैं। एक्टर मोहनलाल ने ट्विटर पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा- भारत के लिए एक और ऐतिहासिक दिन। चंद्रयान2 पर काम करने वाले सभी लोगों को दिली मुबारकबाद।

महेश बाबू ने लिखा- एक और लंबी छलांग, इस बार चंद्रमा के दक्षिणी पोल की ओर। एक ऐसी उपलब्धि, जिसका श्रेय सिर्फ़ भारत को जाता है। इसरो और वैज्ञानिकों की टीम को बदाई। पूरे देश के लिए गर्व करने का अवसर।

बाहुबली एक्टर प्रभास ने कहा कि पूरे देश के लिए यह गर्व करने का दिन है। पूरी बाहुबली टीम के लिए गर्व करने की बात है, क्योंकि रॉकेट को बाहुबली कहा जा रहा है। सालों की तैयारी के बाद अपनी तरह के इतनी क्षमता को ले जाने वाला रॉकेट बनाया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Hello Darlings! It is a proud day for all of us Indians as ISRO's Chandrayaan-2 took flight today. It is a further honor for the entire Baahubali Team with the rocket being regarded as #Baahubali for its magnum opus scale, years of hardwork in the making & first of its kind capacity to carry tonnes. 🙌🏻 More Power to India 🇮🇳

A post shared by Prabhas (@actorprabhas) on

चंद्रयान2 को इसरो का सबसे मुश्किल अभियान माना जा रहा है। सफर के आखिरी दिन जिस वक्त रोवर समेत यान का लैंडर चांद की सतह पर उतरेगा, वह वक्त भारतीय वैज्ञानिकों के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं होगा। खुद इसरो के चेयरमैन के. सिवन ने इसे सबसे मुश्किल 15 मिनट कहा है। इस अभियान की महत्ता को इससे भी समझा जा सकता है कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भी अपना एक पेलोड इसके साथ लगाया है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप