Move to Jagran APP

हनुमान जी की फिल्म में भी सेंसर ने कर दी कांट-छांट

'हनुमान दा दमदार' को सेंसर ने यूए सर्टिफिकेट दिया है।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 01:28 PM (IST)
हनुमान जी की फिल्म में भी सेंसर ने कर दी कांट-छांट
हनुमान जी की फिल्म में भी सेंसर ने कर दी कांट-छांट

मुंबई। एनिमेशन फिल्म 'हनुमान दा दमदार' को रिलिज़ होने में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं। लेकिन आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि इस फिल्म में भी सेंसर ने कांट-छांट की है और इसे यूए सर्टिफिकेट मिला है।

loksabha election banner

रुचि नारायण की माइथोलॉजिकल ड्रामा एनिमेशन फिल्म 'हनुमान दा दमदार' 2 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म को लेकर सेंसर से जुड़ी एक खबर है जो आपको शॉक कर देगी। दरअसल, सेंसर बोर्ड ने हनुमान जी की इस फिल्म में कांट-छांट कर दी है। फिल्म में हनुमान के कैरेक्टर को सलमान ने आवाज दी है। बताया जा रहा है कि, सेंसर बोर्ड को हनुमान के डायलॉग्स पर आपत्ति है। सीबीएफसी के चेयरमैन पहलाज निहलानी का कहना है कि आमतौर पर एनिमेशन फिल्म वो भी माइथोलॉजीकल थीम पर हो तो सेंसर बोर्ड आसानी से फिल्म को पास कर देता है। लेकिन हनुमान के कुछ डायलॉग्स को सुनकर लगा कि इससे बच्चों के रिलिजियस सेंटीमेंट्स को इफेक्ट हो सकता है। चूंकि हमें सिनेमा में रिलिजियस कंटेंट को लेकर सचेत रहना होता है। तो यह कारण है हनुमान जी की फिल्म में कांट-छांट करने का। 

यह भी पढ़ें: हम सबको मिलकर अभिनेत्री गीता कपूर की मदद करना चाहिए - रितेश देशमुख

आपको बता दें कि, 'हनुमान दा दमदार' को सेंसर ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। रुचि नारायण की इस फिल्म में सलमान के साथ फिल्म के कैरेक्टर्स को रवीना टंडन, जावेद अख्तर, मकरंद देशपांडे, कुणाल खेमू, चंकी पांडे और विनय पाठक ने आवाज दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.