Move to Jagran APP

समलैंगिकों के अधिकार पर बोलीं सेलिना जेटली

सेलिना ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। इसमें अपना सपना मनी-मनी, नो एंट्री, हे बेबी, गोलमाल रिटर्न्स, जैसी फिल्में शामिल हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 05:40 PM (IST)
समलैंगिकों के अधिकार पर बोलीं सेलिना जेटली
समलैंगिकों के अधिकार पर बोलीं सेलिना जेटली

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl फिल्म अभिनेत्री सेलिना जेटली ने सोशल मीडिया पर समलैंगिक समुदाय पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के पहले उनके विचार व्यक्त किए हैंl सेलिना जेटली ने सोशल मीडिया पर समलैंगिक लोगों के अधिकार की बात करते हुए यह लिखा है कि इन लोगों के अधिकार एक लंबे समय से लंबित है और देश की कानून व्यवस्था को इन समुदायों को अन्य लोगों से अलग करने वाले कानून का अब अंत कर देना चाहिएl

loksabha election banner

सेलिना जेटली समलैंगिक लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाली एक कार्यकर्ता मानी जाती है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि समलैंगिक लोगों के अधिकार एक लंबे समय से लंबित हैl मानवाधिकार सभी अधिकारों पर सबसे उच्च स्तर रखता हैl कानून व्यवस्था को यह चाहिए कि वह समलैंगिक लोगों के अधिकारों को बांटने वाले कानून को खत्म कर दे, जो कि भारत की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक देश की आवश्यकता भी हैl सेलिना ने सोशल मीडिया पर इस बारे में इसलिए अब अपने विचार व्यक्त किए क्योंकि हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय भारतीय आचार संहिता के 377 धारा की वैधता पर उठाए गए प्रश्न पर सुनवाई कर रहा हैl जिसके चलते सेलिना जेटली ने कहा कि धारा 377 हटना चाहिएl धारा 377 का इतिहास यह है कि सन 1860 में बना यह कानून प्रकृति के विरुद्ध किए जाने वाले शारीरिक संबंध को आपराधिक श्रेणी में लाता हैl जिसके चलते 2009 में दिल्ली की उच्च न्यायालय ने इसे सतही स्तर पर अवैध करा दिया था लेकिन 2013 में सर्वोच्च न्यायालय ने उस आदेश को पलटते हुए इसे बनाए रखा, साथ ही यह भी कहा था कि धारा 377 रद्द करना यह काम संसद का है ना कि न्यायपालिका काl इसके पहले दिए एक इंटरव्यू में सेलिना जेटली ने कहा था कि समलैंगिक व्यक्ति उनके जीवन के कई प्रकार के आयामों में संघर्ष करता है। विशेषकर महिलाएं उन्हें तो इसके अलावा और भी कई प्रकार के लड़ाइयों का समाज में सामना करना पड़ता हैl 

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार को लेकर सायरा बानो का इमोशनल पोस्ट, कोहिनूर बिना ‘तन्हा’

यह भी पढ़ें: जीनियस उत्कर्ष कह रहे हैं तेरा फितूर जब से चढ़ गया रे

सेलिना ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। इसमें अपना सपना मनी-मनी, नो एंट्री, हे बेबी, गोलमाल रिटर्न्स, जैसी फिल्में शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.