Move to Jagran APP

Cannes Film Festival 2024 में रचा इतिहास, अनसूया सेनगुप्ता बनीं बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली पहली इंडियन

Cannes 2024 कान्स फिल्म फेस्टिवल इस समय सुर्खियों में है। दुनियाभर के मनोरंजन जगत के सेलेब्स इस इवेंट में शिरकत करने पहुंचे। 14 मई से शुरू हुए इस इवेंट का आज यानी 25 मई को आखिरी दिन है। इस बार के फिल्म फेस्टिवल में भारत से कई लोगों का जलवा देखने को मिला जिसमें कोलकाता की अनसूया सेनगुप्ता भी शामिल रहीं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Sat, 25 May 2024 12:00 PM (IST)
एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Cannes 2024: कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2024) में हर साल की तरह इस साल भी खूबसूरत लिबाज में सजे सितारों का जमावड़ा देखने को मिला। इस बार ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) एक बार फिर अपने लुक्स के कारण सुर्खियों में रहीं, तो प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने भी लाइमलाइट लूटी। इन सबके बीच एक्ट्रेस अनूसया सेनगुप्ता भी चर्चा में हैं। 

कान्स फिल्म फेस्टिवल में रचा इतिहास

कोलकाता की रहने वालीं अनूसया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta) ने कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2024 में इतिहास रच दिया है। वह बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वालीं पहली इंडियन बन गई हैं। यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'शेमलेस' के लिए मिला है। इस मूवी में अनसूया ने देह व्यापार करने वाली की भूमिका निभाई है, जो एक पुलिस वाले को चाकू मारने के बाद दिल्ली के वेश्यालय से भाग जाती है।

अनसूया सेनगुप्ता Cannes Film Festival के अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस चुनी गईं। अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने कहा, ''सभी के लिए समानता की लड़ाई लड़ने के लिए आपको समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है। हमें बस बहुत, बहुत सभ्य इंसान होने की जरूरत है।'' इसी के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस का इस जीत के लिए शुक्रिया भी किया।

View this post on Instagram

A post shared by Anasuya Sengupta (@cup_o_t)

यह भी पढ़ें: Cannes 2024 में भारत को मिली बड़ी जीत, FTII की फिल्म 'सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन्स टू नो' ने जीता ये खास अवॉर्ड

कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता?

मूल रूप से कोलकाता की रहने वालीं अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को डिजाइन किया था। उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 

'शेमलेस' फिल्म के लिए जीता अवॉर्ड

'शेमलेस' फिल्म के लिए अनसूया को ये अवॉर्ड मिला है। मूवी में उनकी एक्टिंग काफी पसंद की गई।

यह भी पढ़ें: Cannes में जाने वाले पहले पंजाबी अभिनेता हैं 'भैया जी' के विलेन सुविंदर विक्की, 'कोहरा' से मिली लोकप्रियता