Move to Jagran APP

Cannes Film Festival 2022: आर माधवन की 'रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' को मिला 10 मिनट लंबा स्टैंडिंग ओवेशन, देखें वीडियो

Cannes Film Festival 2022 आर माधवन ने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है और मुख्य भूमिका भी निभायी है। फिल्म पहली जुलाई को रिलीज होने वाली है। शाह रुख खान ने फिल्म के हिंदी वर्जन में गेस्ट एपीयरेंस किया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:18 PM (IST)
Cannes Film Festival 2022: आर माधवन की 'रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' को मिला 10 मिनट लंबा स्टैंडिंग ओवेशन, देखें वीडियो
R Madhavan Rocketry The Nambi Effect Gets Standing Ovation. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। आर माधवन की रॉकेट्री: द नाम्बी इफेक्ट को कान फिल्म फेस्टिवल के 75 वें संस्करण में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर चुना गया था। Palais Des Festival के कनवेंशन सेंटर में फिल्म की स्क्रीनिंग हुई, जहां इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। रॉकेट्री, आर माधवन की डायरेक्टोरियल फिल्म है और इसरो के अंतरिक्ष वैज्ञानिक नाम्बी नारायणन के जीवन की घटनाओं को दिखाती है। इस स्क्रीनिंग में इसरो वैज्ञानिक नाम्बी नारायणन खुद भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद वहां मौजूद दर्शकों ने जोरदार प्रतिक्रिया दी और पूरे दस मिनट के लिए फिल्म को तालियों की गड़गड़ाहट के बीच स्टैंडिंग ओवेशन मिला। इस दौरान मंत्री अनुराग ठाकुर से लेकर संगीत के दिग्गज ए आर रहमान तक सभी फिल्म में डूबे नजर आये।

कान फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को मिले शानदार रिसेप्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता से निर्देशक बने आर माधवन ने कहा, “मैं अभिभूत और उत्साहित हूं। टीम रॉकेट्री में हम सभी के लिए यह एक अहम क्षण है। भगवान की कृपा के लिए आभारी हैं। आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।”

बता दें, रॉकेट्री पहली जुलाई को रिलीज होने वाली है। रॉकेट्री: द नाम्बी इफेक्ट आर माधवन का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। फिल्म की शूटिंग भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में की गई है। निर्देशन के साथ आर माधवन फिल्म ने फिल्म में नाम्बी नारायणन की भूमिका भी निभायी है। उनके अलावा फिल्म में सिमरन, रजित कपूर, रवि राघवेंद्र, मिशा घोषाल, गुलशन ग्रोवर, कार्तिक कुमार और दिनेश प्रभाकर जैसे कलाकार भी अहम रोल प्ले कर रहे हैं।

फिलिस लोगन, विनसेंट रीटा और रोन दोनची जैसे चर्चित अंतरराष्ट्रीय अभिनेता विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएंगे। शाह रुख खान और सूर्या ने फिल्म में गेस्ट एपीयरेंस किया है। फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित दुनिया भर में छह भाषाओं में रिलीज होगी।

रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट' बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है, जो रॉकेट साइंटिस्ट और इसरो के एयरोस्पेस इंजीनियर नाम्बी नारायणन की कहानी है। नाम्बी पर दूसरे देशों के लिए जासूसी करने के आरोप लगे थे, जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। 1996 में सीबीआई ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया और 1998 में सुप्रीम कोर्ट ने नाम्बी नारायणन को 'नॉट गिल्टी' करार दिया था। 2019 में उन्हें पद्म भूषण जैसे नागरिक सम्मान से नवाजा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.