Move to Jagran APP

Box Office: सरकार ने रचा इतिहास, साल की दस सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल

सरकार ने अपनी रिलीज़ के पहले दस दिनों में 217 करोड़ 13 लाख रूपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 10:11 AM (IST)
Box Office: सरकार ने रचा इतिहास, साल की दस सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल
Box Office: सरकार ने रचा इतिहास, साल की दस सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल

मुंबई। दक्षिण भारत के सुपरस्टॉर्स में से एक थलापति विजय स्टारर फिल्म सरकार ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए हिंदी और साऊथ की कई बड़ी फिल्मों की कमाई को पीछे छोड़ दिया है और अब फिल्म का कलेक्शन सवा 200 करोड़ हो गया है। 

loksabha election banner

ए आर मुरुगाडोस के निर्देशन में बनी सरकार ने अपनी रिलीज़ के पहले दस दिनों में 217 करोड़ 13 लाख रूपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है। साथ ही ये फिल्म इस साल रिलीज़ हुई सभी भाषाओं के फिल्मों की सर्वाधिक कमाई वाली 10 फिल्मों में शामिल शामिल हो गई है। दुनिया भर में जबरदस्त कमाई कर रही सरकार को मलेशिया बॉक्स ऑफ़िस से 14 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। अब दक्षिण से रजनीकांत, राम चरण और प्रभास के अलावा सिर्फ़ विजय ही ऐसे स्टार हैं जिनकी फिल्म 200 करोड़ के पार पहुंची है। 

इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर 154 करोड़ रूपये और ओवरसीज़ से 8. 75 मिलियन डॉलर यानि 63 करोड़ 13 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने इस साल सबसे अधिक कमाई वाली राम चरण की रंगस्थलम के 215 करोड़ 70 लाख रूपये की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। यही नहीं अगर हिंदी फिल्मों की बात करें तो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सरकार अब अक्षय कुमार की गोल्ड और आलिया भट्ट की राज़ी से आगे हो गई है। तमिलनाडु बॉक्स ऑफ़िस पर 115 करोड़ रूपये कमाने के साथ सरकार अब बाहुबली द कन्क्लूजन और मर्सल के बाद तीसरे स्थान पर है। चेन्नई बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को साढ़े 12 करोड़ का कलेक्शन मिला है। तमिल बॉक्स ऑफिस पर तेलुगु स्टार के रूप में विजय का ये पहला बड़ा कलेक्शन है। वो प्रभास (बाहुबली) और रजनीकांत (काला) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। सरकार को कर्नाटक और केरल से उतना फायदा नहीं हुआ है। सरकार के लिए आने वाले दिन चुनौती भरे होंगे क्योंकि आने वाले समय में उसे ज्योतिका स्टारर कत्रीन मोज़ही और विजय एंथोनी की थिमीरु पुड़ीचवान से तगड़ा फाइटबैक मिलेगा। जानकारी के मुताबिक फिल्म को अभी और 40 करोड़ का कलेक्शन करना होगा और उसके बाद फिल्म मुनाफ़े का सौदा बन जायेगी। अभी तक निर्माता का 81 प्रतिशत पैसा वसूल हुआ है।

फिल्म सरकार को पूरी दुनिया में 3400 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। ये तमिल फिल्म एक एन आर आई बिज़नेसमैन की कहानी है जो विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए भारत आता है और उसके बाद वो ख़ुद चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री बनना चाहता है। चुनावी भ्रष्टाचार और वोटिंग विवाद को लेकर बनी इस फिल्म में विजय लीड रोल में हैं और उनके साथ वरलक्ष्मी, कीर्ति सुरेश और राधा रवि का भी अहम् रोल है। इस पॉलिटिकल ड्रामा को लेकर काफ़ी समय से चर्चा थी।दरअसल फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर जब एआईडीएमके के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो राज्य सरकार भी हरकत में आ गई l देवराजन नाम के एक आदमी ने डायरेक्टर ए आर मुरुगाडोस के ख़िलाफ़ एफ आई आर दर्ज़ कराई थी l उनका आरोप था कि फिल्म में पिछली जयललिता सरकार के कामकाज का मज़ाक उड़ाया गया है l मुरुगाडोस के गिरफ़्तारी की नौबत आई तो उन्होंने अदालत का सहारा लिया और इस बीच निर्माताओं ने विवादित सीन्स हटा कर फिल्म को नए सिरे से रिलीज़ किया।

यह भी पढ़ें: दीपिका रणवीर की शादी की यह है पहली तस्वीर, देखिए और दीजिये बधाई

यह भी पढ़ें: दीपिका रणवीर सिंधी रीति रिवाज से शादी संपन्न, अनिल कपूर और गोविंदा के गानों के साथ जमा रंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.