अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में इस वर्ष बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में श्रीदेवी को चुना गया है। ये पुरस्कार उन्हें फिल्म मॉम के लिए मिला जो उनके जीवन की आखिरी फिल्म थी।

नेशनल अवार्ड के इतिहास में यह पहली बार है, जब किसी अभिनेत्री को उनके निधन के बाद यह सम्मान घोषित किया गया है। इस घोषणा के बाद उनके पूरे परिवार के लोग इस बात से बेहद खुश हैं। अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, बेटी ख़ुशी और जाह्नवी कपूर ने स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि हम सभी इस बात से बेहद खुश हैं कि मॉम (उनकी माँ) को यह सम्मान मिला है। हम सबके लिए यह मोमेंट बेहद खास है और मॉम हम सभी के लिए काफी खास फिल्म है। श्रीदेवी हमेशा परफेक्शनिस्ट रहीं और हमें यह उनकी हर फिल्म में नजर आया। वह सुपर एक्टर भी थीं। वो सुपर मॉम भी थीं और सुपर पत्नी भी थीं। यह वक़्त है कि हम उनके इस खास मोमेंट को सेल्ब्रेट करें। यह सच है कि आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी विरासत हमेशा हमारे साथ रहेगी। हम भारत सरकार को शुक्रिया कहना चाहेंगे, साथ ही जूरी मेम्बर्स को भी थैंक्स कहना चाहेंगे। साथ ही हम अपने और उनके सभी दोस्तों और फैन्स को भी तहे दिल से शुक्रिया कहना चाहेंगे जो हमें लगातार अपने विशेज भेज रहे हैं।

बता दें कि श्रीदेवी की फिल्म मॉम कई भाषाओँ में रिलीज हुई थी और यह श्रीदेवी के करियर की 300 वीं फिल्म थीं। दर्शकों ने फिल्म को काफी पसंद किया। इस फिल्म के लिए ए आर रहमान को बेस्ट बैक ग्राउंड स्कोर का पुरस्कार दिया जाएगा। फिल्म के निर्देशक रवि उद्यावर का कहना है कि श्रीदेवी यह अवॉर्ड डिजर्व करती हैं और रवि के लिए यह फिल्म हमेशा खास रहेगी, क्योंकि यह उनकी पहली फिल्म तो थीं, साथ ही श्रीदेवी के साथ काम करने का उन्हें इस फिल्म से मौक़ा भी मिला।

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी यह सम्मान डिजेर्व करती हैं, Mom के बैकग्राउंड स्कोर में हुई थी इतनी मेहनत: रवि उद्यावर

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप