Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज, दिया मिर्ज़ा समेत इन स्टार्स ने की वोटिंग की अपील

भारत में जहां अगली केंद्र सरकार चुनने की प्रक्रिया लोकसभा के पहले चरण के मतदान के साथ शुरू हो गई। वहीं बॉलीवुड के कई कलाकारों ने लोगों से आगे आकर मतदान करने का आह्वान किया है।

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:30 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज, दिया मिर्ज़ा समेत इन स्टार्स ने की वोटिंग की अपील
लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज, दिया मिर्ज़ा समेत इन स्टार्स ने की वोटिंग की अपील

मुंबई। भारत में जहां अगली केंद्र सरकार चुनने की प्रक्रिया लोकसभा के पहले चरण के मतदान के साथ शुरू हो गई। वहीं बॉलीवुड के कई कलाकारों ने लोगों से आगे आकर मतदान करने का आह्वान किया है। ये स्टार्स सोशल मीडिया पर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं! 

loksabha election banner

इस बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर रणवीर शोरी कहते हैं,'दोस्तों चुनाव सिर पर है और मैंने देखा है कि बहुत सारे कलाकार देश की जनता को सोच समझकर वोट देने के लिए कह रहे हैं लेकिन साथ साथ क्या सोचना चाहिए। यह भी बता रहे हैं मैं उनकी नियत से बिल्कुल सहमत हूं लेकिन मेरी सोच मेरी अपनी है। उसी तरह मेरा वोट मेरा अपना है। मैं सोचता हूं यह जो देश की आज की समस्याएं हैं वह क्या पिछले 5 वर्षों में ही पैदा हुई हैं? 5 साल पहले तक क्या हमारा देश सही रास्ते पर चल रहा था? क्या 5 साल पहले इस देश में कोई दंगे नहीं हुए थे? किसी गरीब को मजहब के नाम पर मारा या कुचला नहीं गया था? क्या इस देश में भूख और बेरोजगारी नहीं थी? इन सब की जिम्मेदारी एक 5 वर्ष पुरानी सरकार पर डालना ठीक नहीं है और यह नाइंसाफी है। इतने बड़े देश की इतनी बड़ी समस्याएं 5 वर्षों में नहीं सुलझा जा सकती।

रणवीर शोरी आगे कहते हैं- 'जो लोग 60 वर्षों में नहीं सुधार पाए। वह लोग अब न्याय की बात करते हैं। एक ही परिवार इस देश पर पीढ़ी दर पीढ़ी राज करे क्या यह न्याय है? महलों में रहने वाले 4 पीढ़ियों से राज करने वाले नफरत की बात करते हैं। वह क्या जानते हैं कि सालों तक गरीबी और अन्याय का आक्रोश क्या होता है? कहते हैं पब्लिक की याददाश्त बहुत छोटी होती है बहुत जल्दी भूल जाती है मैं आपको बस यही याद दिलाना चाहता हूं कि बस वोट दीजिये और जरूर दीजिए। बिल्कुल सोच समझ कर दीजिए। वोट आपका सोच आपका, दूसरों की नहीं। आपका वोट आपकी सोच। जय हिंद।'

यह भी पढ़ें: शाह रुख़ ख़ान इस ख़ास वजह से जायेंगे चीन, बजेगा भारतीय फ़िल्मों का डंका 

वहीं दीया मिर्जा कहती हैं,'नमस्कार मैं दीया मिर्जा हूं और मैं आप लोगों से आवाहन करती हूं कि आप लोग लोकतांत्रिक प्रणाली से होने वाली लोकसभा चुनाव में मतदान करें। मैं प्यार, शांति, बराबरी, अवसरों, इंसानियत और पर्यावरण सुरक्षा के लिए वोट देने वाली हूं।'

वहीं कोएना मित्रा ने ट्वीट कर लिखा है,'26/11 याद करना और जमकर वोट देना। आतंकवाद और भ्रष्टाचार के विरुद्ध मतदान करें। विकास और राष्ट्रवाद के लिए मतदान करें। आपको शुभकामनाएं। वंशवाद मुक्त भारत।'

अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने जागरण डॉट कॉम से हुई विशेष बातचीत में कहा,'आप अगर वोट नहीं करेंगे तो आपको किसी भी विषय पर अपनी बात रखने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए पहले जाकर वोट करें फिर जिन्हें आपने वोट किया है। उनसे प्रश्न पूछने का हक आपको होगा। इसलिए वोट जाकर अवश्य करें।' जागरण डॉट कॉम भी अपने पाठकों से यह निवेदन करता है कि वह भी जाएं और अपना बहुमूल्य मत का प्रयोग कर राष्ट्र निर्माण के इस महान पर्व में भाग ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.