Move to Jagran APP

सलमान खान के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया साल 2015

रियल लाइफ ही नहीं रील लाइफ में भी ये साल सल्‍लू मियां के लिए बेहद खास रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो ये साल सलमान के लिए खुशियों की कई सौगात लेकर आया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2015 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2015 02:57 PM (IST)
सलमान खान के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया साल 2015

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट के जज ए आर जोशी ने जैसे ही हिट एंड रन केस का फैसला सुनाया, वैसे ही सलमान खान की आंखों से खुशी के आंसू झलक पड़े। सलमान ने बगल में खड़ी अपनी बहन अलवीरा को गले से लगा लिया। इस फैसले के साथ ही सलमान ने राहत की सांस ली। वैसे रियल लाइफ ही नहीं रील लाइफ में भी ये साल सल्लू मियां के लिए बेहद खास रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो ये साल सलमान के लिए खुशियों की कई सौगात लेकर आया है।

loksabha election banner

जन्मदिन विशेष: जब ट्रक से लाना पड़ा दिलीप कुमार और उनकी पत्नी का पोट्रेट

हिट एंड रन केस में हुए बरी

सलमान को तेरह साल पुराने हिट एंड रन केस में सेशंस कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी। इससे सलमान के साथ-साथ उनके परिवार और फैन्स को गहरा धक्का लगा था। हालांकि इसके तुरंत बाद सलमान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील कर जमानत ले ली। लेकिन इसके बावजूद केस से जुड़ी चिंता साफ सलमान के चेहरे पर देखी जा सकती थी। एक बार तो उन्होंने कह भी दिया था कि हिट एंड रन के केस में आने वाले फैसले ने उन्हें परेशान कर रहा है। वह काफी दबाव महसूस कर रहे हैं। अब इस केस में बरी होने के बाद वह जरूर काफी अच्छा महसूस कर रहे होंगे।

हिट एंड रन केस : जज का फैसला सुनते ही कोर्ट में रो पड़े सलमान खान

बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर बनाए कई रिकॉर्ड

रील लाइफ में देखें तो सलमान के लिए ये साल बेहतरीन साबित हुआ है। 'बजरंगी भाईजान' ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड कायम किए। ये फिल्म सलमान की अब तक रिलीज हुई फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। लगभग 90 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने सिर्फ भारत में 320 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं पूरे विश्वभर में इस फिल्म ने 626 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। पाकिस्तान में भी फिल्म को काफी पसंद किया गया। हालांकि ये आमिर खान की 'पीके' को पछाड़ नहीं पाई। लेकिन अब तक सलमान की किसी फिल्म ने इतना कलेक्शन नहीं किया है।

'प्रेम रतन धन पायो' से की 'प्रेम' के रूप में वापसी

सलमान ने लगभग 16 साल बाद सूरज बड़जात्या के साथ फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में काम किया। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में कामयाब रही। इस फिल्म के जरिए सलमान एक बार फिर 'प्रेम' के रूप में सामने आए, जिसे काफी पसंद भी किया गया। 'प्रेम रतन धन पायो' से सलमान को प्रेम और धन दोनों मिले। खबर थी कि सलमान ने इस फिल्म के लिए सूरज से कोई फीस नहीं ली, सिर्फ प्रॉफिस में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी ली है। भारत में ये फिल्म 207 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। वहीं विश्वभर में 400 करोड़ रुपये से ऊपर का कलेक्शन हो चुका है।

सलमान के फैसले पर हेमा ने कहा-अब कर लें शादी, ये सितारे भी बोले

एक साल में 500 करोड़ की कमाई वाले पहले बॉलीवुड स्टार

सलमान खान की बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कलेक्शन किया। इसके साथ ही सलमान ऐसे पहले बॉलीवुड एक्टर बन गए, जिनकी फिल्मों ने एक साल में 500 करोड़ रुपये की कमाई की है।

फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी में सलमान खान दूसरे नंबर हैं। सलमान की इस साल की कमाई करीब 202.75 करोड़ रुपये रही है। सलमान के लिए इस साल की शुरुआत तो अच्छी हुई ही थी, जाते-जाते भी ये साल उन्हें सेलिब्रेशन के मौका देता जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.