Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: तिरंगे में लिपटे शहीदों को देख इमोशनल हुए सनी देओल, बोली ये बात...

तमाम सेलेब्रिटीज़ ने इस कायराना हमले की कड़ी मज़म्मत करते हुए शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं ज़ाहिर की हैं और आतंकियों को सबक सिखाने की मांग की है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 07:10 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: तिरंगे में लिपटे शहीदों को देख इमोशनल हुए सनी देओल, बोली ये बात...
Pulwama Terror Attack: तिरंगे में लिपटे शहीदों को देख इमोशनल हुए सनी देओल, बोली ये बात...

मुंबई। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 से ज़्यादा जवानों के पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर उनके घरों तक पहुंचाए जा रहे हैं और पूरे सम्मान के साथ नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी जा रही है। इस मंज़र को देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है।

loksabha election banner

गुरुवार को दिन में क़रीब 3.30 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफ़िले पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें 44 जवान शहीद हो गये और क़रीब इतने ही ज़ख़्मी हुए हैं। हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। पूरे देश को इस हमले ने हिला कर रख दिया। जैसे ही इस हमले की ख़बर बॉलीवुड में फैली, सभी सन्न रह गये। सोशल मीडिया में प्रतिक्रियाओं और शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदनाओं की बाढ़ आ गयी। बॉलीवुड से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री तक सेलेब्रिटीज़ अफ़सोस के साथ रोष से भरे हैं। 

सनी देओल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें तिरंगे में लिपटे ताबूत एक कतार में रखे हुए हैं। इस वीडियो के साथ सनी ने लिखा है- ''अपने सैनिकों को इस तरह देखना दिल दहला देने वाला है। इस सर्वोच्च बलिदान को सलाम।'' 

इससे पहले लता मंगेशकर ने पुलवामा अटैक की निंदा करते हुए शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शाह रुख़ ख़ान ने लिखा- ''पराक्रमी जवानों के परिवारों के लिए दिली संवेदनाएं। जिन देशवासियों ने हमारे लिए अपनी जान न्योछावर कर दी है, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।''

आमिर ख़ान ने 15 फरवरी की सुबह घटना पर दुख जताया। उन्होंने लिखा- ''पुलवामा अपने सीआरपीएफ जवानों पर हमले की ख़बरें पढ़कर मेरा दिल टूट गया है। यह दु:खद है। शहीदों के परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं।''

रितिक रोशन ने पुलवामा अटैक को लेकर लिखा है- ''पुलवामा अटैक के बारे में सुनकर गहरा दु:ख हुआ है। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं।''

इससे पहले सलमान ख़ान ने घटना की निंदा करते हुए कहा- ''हमारे प्यार देश के जवानों और उनके परिवारों के लिए मेरा दिल रो रहा है, जो शहीद हमारे परिवारों को बचाने के लिए शहीद हो गये।'' 

जॉन अब्राहम ने लिखा है- मैं अपने हर एक जवान के साथ हूं।

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिका में हैं। प्रियंका ने ट्वीट करके लिखा है- ''पुलवामा में हमले से पूरी तरह सदमे में हूं। नफ़रत कभी जवाब नहीं हो सकती। शहीद जवानों के परिवारों और ज़ख़्मी सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को ईश्वर शक्ति दे।''

एक्ट्रेस और सासंद हेमा मालिनी ने आतंकी हमलों की भर्त्सना करते हुए ट्वीट किया- सीआरपीएफ काफ़िले पर कितना डरपोक, कायराना हमला हुआ है। ये वो दरिंदे हैं, जिनकी नज़र में मानवीय जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं है, जो निर्दयतापूर्वक मार सकते हैं। मेरा दिल उन सभी जवानों और शहीदों के लिए रो रहा है, जिनकी जघन्य हत्या की हयी है। भारत मां के प्यारे सपूतों को श्रद्धांजलि।

रणवीर सिंह ने आतंक की इस घटना को निंदनीय कहा है। उन्होंने लिखा कि पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों के प्रति हमेरी गहरी संवेदनाएं हैं। अफ़सोस के साथ गुस्सा भी है।

उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना द्वारा की गयी सर्जीकल स्ट्राइक पर बनाई गई फ़िल्म उरी द सर्जीकल अटैक के लीड एक्टर विक्की कौशल ने कहा- पुलवामा में टेरर अटैक की ख़बर सुनकर सदमे में हूं और बेहद दुखी हूं। हमले में जिन जवानों को हमने खोया है, मेरा दिल उनके परिवारों के लिए रो रहा है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

संजय दत्त ने दुख जताते हुए लिखा- पुलवामा घटना के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं। शहीद हुए जवानों और उनके परिवारों के लिए मेरी सेवंदनाएं।

आलिया भट्ट ने पुलवामा अटैक को घृणित कार्य करार किया है। आलिया ने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी जतायी हैं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

करण जौहर ने ट्वीट करके लिखा है कि पुलवामा अटैक में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों के लिए प्रार्थना और मेरी गहरी संवेदनाएं।

आफताब शिवदासानी ने इस घटना को भयानक और कायरतापूर्ण करार दिया। उन्हें भी शहीदों के परिवारों के लिए संवेदनाएं दीं। आफताब ने दोषियों को सबक सिखाने की भी मांग की है। 

वरुण धवन ने पुलवामा टेरर अटैक को कायराना बताते हुए कहा कि हमारे जांबाज़ों को ऐसे दुश्मन का सामना करना पड़ता है जो छिपकर वार करता है। 

मनोज बाजपेयी ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है और शहीद जवानों के परिवारों के लिए संवेदना प्रकट की है। मनोज ने लिखा है कि हिंसा की इस डरपोक कार्यवाही की निंदा के लिए कितने भी शब्द कम पड़ेंगे। यह आतंकवाद का कायरतापूर्ण कार्य है। 

शेखर कपूर ने पुलवामा अटैक पर गुस्सा और अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा- यह आख़िर कैसे हो सकता है? यह इतना बेशर्मी वाला काम है। हम लोग कैसे जवाब दें। यह सुनिश्चित करें कि यह ना हो... फिर दोबारा ना हो। यह समझ में आने से पहले कि कड़े क़दम उठाने चाहिए, हमारा कितना बल शहीद करना होगा।

शाहिद कपूर ने आतंकी हमलों पर अफ़सोस जताते हुए कहा- हमारे जवानों पर कायरतापूर्ण हमले के बारे में अभी-अभी सुना। उनके परिवारों के लिए मेरी दुआएं। दुखी और सदमे में हूं।

दक्षिण भारतीय सिनेमा के एक्टर प्रकाश राज ने पुलवामा हमलों पर अफ़सोस जताते हुए राजनीति से दूर रहने को कहा है। प्रकाश राज ने लिखा है- आइए, अपने जवानों के परिवारों के साथ खड़े हों। कृपया समझिए यह एक दुखद घटना को लेकर राजनीति करने का समय नहीं है और बेहतर हम दोषारोपण का खेल शुरू ना करें। लेकिन इस समय सरकार और समाज एकजुट होना चाहिए और इसका हल निकालना चाहिए। जय हिंद।

महेश बाबू ने लिखा है- पुलवामा के टेरर अटैक के बारे में सुनकर बहुत दुख पहुंचा। सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और भगवान उन्हें साहस दे।

राणा दग्गूबटी ने लिखा- पुलवामा में आतंकी हमले की ख़बर सुनकर झटका लगा है। बहादुर सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को शक्ति मिले। 

सिद्धार्थ ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए लिखा- जो चले गये, उनके लिए प्रार्थना। पाकिस्तानी आतंकवाद बंद होना चाहए। शहीदों के परिवारों को भगवान शक्ति दे। बहुत हो चुका।

प्रभुदेवा ने आतंकी हमले पर लिखा- कश्मीर में आतंकी हमलों से बेहद दुखी हूं। हमारे बहादुर जवानों के परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.