नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से घुटनों पर आयी फ़िल्म इंडस्ट्री एक बार फिर खड़े होने की कोशिश कर रही है। हालांकि, यह आसान नहीं होगा, क्योंकि बॉलीवुड बिज़नेस के लिए अहम देश के कई राज्यों में कोविड-19 के हालात एक बार फिर अच्छे नहीं हैं। इस चुनौती के बीच अप्रैल में कई अहम फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही हैं। इनमें अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और कंगना रनोट की थलाइवी जैसी फ़िल्में भी शामिल हैं। बॉलीवुड फ़िल्मों को टक्कर देने के लिए कुछ हॉलीवुड फ़िल्में भी आ रही हैं। वहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी फ़िल्मों की रिलीज़ का सिलसिला जारी रहेगा। 

सिनेमाघरों में बॉलीवुड फ़िल्में

2 अप्रैल को बॉलीवुड फ़िल्म कोई जाने ना सिनेमाघरों में उतरेगी। इस सस्पेंस-थ्रिलर फ़िल्म में कुणाल कपूर और अमायरा दस्तूर मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाले हैं। फ़िल्म आमिर ख़ान और एली एव्राम पर फ़िल्माये गये गाने हरफ़नमौला के लिए चर्चा में रही थी। इस फ़िल्म का निर्देशन अमीन हाजी ने किया है। अमीन आमिर के क़रीबियों में से हैं और उन्होंने लगान में एक अहम भूमिका निभायी थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Kunal Kapoor (@kunalkkapoor)

दूसरी बॉलीवुड फ़िल्म फ्लाइट है। इस एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म का निर्देशन सूरज जोशी ने किया है। फ़िल्म में मोहित चड्ढा लीड रोल में हैं, पवन मल्होत्रा, ज़ाकिर हुसैन जैसे कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे। मोहित इस फ़िल्म के को-प्रोड्यूसर भी हैं।

16 अप्रैल को 99 सॉन्ग्स सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। यह एक म्यूज़िकल लव स्टोरी फ़िल्म है। इस फ़िल्म का निर्माण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज संगीतकार एआर रहमान ने किया है। फ़िल्म से विश्वेश कृष्णामूर्ति बतौर निर्देशक डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, इस फ़िल्म के ज़रिए एहान भट्ट बतौर लीड एक्टर अभिनय की पारी शुरू कर रहे हैं।

23 अप्रैल को कंगना रनोट की बहुचर्चित फ़िल्म थलाइवी सिनेमाघरों में आएगी। तमिलनाडु की कद्दावर नेता और फ़िल्म अभिनेत्री जे जयललिता की इस बायोपिक में कंगना शीर्षक किरदार में हैं। फ़िल्म का निर्देशन एएल विजय ने किया है। यह फ़िल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ होगी।

30 अप्रैल को अक्षय कुमार की रोहित शेट्टी निर्देशित बहुप्रतीक्षित फ़िल्म सूर्यवंशी सिनेमाघरों में आ रही है। फ़िल्म पिछले साल मार्च में रिलीज़ होने वाली थी, मगर कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते इसकी रिलीज़ टाल दी गयी थी। सूर्यवंशी में कटरीना कैफ़ फीमेल लीड में हैं, जबकि अजय देवगन और रणवीर सिंह सिंघर और सिम्बा वाले किरदारों में कैमियो कर रहे हैं। 

सिनेमाघरों में हॉलीवुड फ़िल्में

2 अप्रैल को बॉलीवुड फ़िल्मों को टक्कर देने हॉलीवुड फ़िल्म लेगेसी ऑफ़ लाइज़ आ रही है। इस एक्शन फ़िल्म में स्कॉट एडकिंस मुख्य किरदार निभा रहे हैं, जो बोयका-अनडिस्प्यूटेड, इपमैन 4 और द एक्सपेंडबल्स जैसी एक्शन फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं। यह फ़िल्म अंग्रेज़ी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ की जा रही है। लेगेसी ऑफ़ लाइज़ भारत में 500 स्क्रींस पर आएगी। 

इसके साथ द मौरीटेनियन रिलीज़ होगी, जो एक लीगल ड्रामा है। केविन मैकडोनल्ड निर्देशित फ़िल्म में जोडी फोस्टर, ताहर रहीम मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

ओटीटी रिलीज़

अप्रैल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 8 अप्रैल को द बिग बुल डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर आएगी। कूकी गुलाटी निर्देशित फ़िल्म में अभिषेक बच्चन, इलियाना डिक्रूज़ और निकिता दत्ता मुख्य किरदारों में दिखेंगे। यह फ़िल्म नब्बे के दौर में हुए स्टाम्प घोटाले की कहानी पर आधारित है।

9 अप्रैल को अमेज़न प्राइम वीडियो पर हैलो चार्ली रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में आदर जैन, जैकी श्रॉफ और एनलाज़ नौरोज़ी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। 

16 अप्रैल को ज़ी5 प्रीमियन पर ओरिजिनल फ़िल्म रात बाकी है आएगी। इस फ़िल्म में अनूप सोनी, पाओली दाम, राहुल देव मुख्य भूमिकओं में दिखेंगे।

Edited By: Manoj Vashisth