नई दिल्ली, जेएनएन। अनुष्का शर्मा निर्मित पहली वेब सीरीज़ पाताल लोक को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहे। अब फ़िल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बीजेपी नेता के समर्थन में अनुष्का शर्मा पर हमला बोला है। ख़ास बात यह है कि इस हमले के लपेटे में अनुष्का के पति विराट कोहली भी आ गये हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अनुष्का शर्मा के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवायी है। उनकी आपत्ति पाताल लोक में दिखाये गये एक दृश्य को लेकर है, जिसमें अख़बार की एक एडिटेड कतरन में बीजेपी नेता के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है।

बीजेपी नेता के मुताबिक, जिस असली कतरन को एडिट किया गया है, उसमें बीजेपी नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पीछे खड़े नज़र आ रहे हैं। फ़िल्म की काल्पनिक कहानी में इसे रेफरेंस के तौर पर इस्तेमाल करते समय मुख्यमंत्री को सीरीज़ के बाहुबली नेता बालकृष्ण वाजपेयी (अनूप जलोटा) से रिप्लेस कर दिया गया है, मगर बाक़ी लोगों को जस का तस दिखा दिया गया है।

इस विवाद के बीच फ़िल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने इस समाचार की कतरन ट्विटर पर शेयर करके लिखा- कई लोगों को यह बड़ी ख़बर नहीं लगेगी। बॉलीवुड में कई लोग इस पर ज़ोर से हंसेंगे और कहेंगे, इसमें बड़ी बात क्या है। ठीक है, उन लोगों के एक सवाल पूछिए- अगर कोई फ़िल्म बनाए और उसमें अनुष्का या विराट की फोटो खलनायकों के बीच में लगा दे, तो कैसा रहेगा?

विवेक के इस ट्वीट पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। बता दें कि पाताल लोक अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ की गयी है। प्रोसित रॉय और अविनाश अरुण निर्देशित इस सीरीज़ की कहानी एक प्राइम टाइम जर्नलिस्ट की हत्या की साजिश की तहकीकात पर आधारित है। मुख्य किरदार जयदीप अहलावत, नीरज काबी, स्वास्तिका मुखर्जी, इशाक सिंह और अभिषेक बनर्जी ने निभाये हैं। 

वैसे, अनुष्का की यह सीरीज़ और भी विवादों में फंसी हुई है। नेपाली समुदाय की ओर से जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने के लिए शिकायत की गयी है, वहीं कुछ सिख नेताओं ने सिखों के प्रदर्शन को लेकर आपत्ति दर्ज़ करवाई है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस