मुंबई। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान जयपुर में सेट पर हुई तोड़फोड़ और भंसाली ने साथ की हाथापाई को लेकर बॉलीवुड में काफी गुस्सा है। फिल्म के सितारों के साथ कई हस्तियों ने कहा है कि बिना फेक्ट्स को चेक किये इस तरह का विरोध बेहद निंदनीय है।

फिल्म के तीनों लीड कॉस्ट रणवीर सिंह , दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने ट्विटर के जरिये अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। रणवीर सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लिखा है कि राजस्थान के लोगों को हमारी भावनाओं को समझने हुए समर्थन करना चाहिए क्योंकि संजय भंसाली जैसे परिपूर्ण और विश्वसनीय फिल्म मेकर की तरफ से ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है जिससे लोगों की भावनाएं आहात हों। फिल्म के निर्माण में राजस्थान और राजपूत समुदाय की भावनाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। दीपिका पादुकोण ने शुक्रवार को हुई घटना को शॉकिंग बताते हुए लोगों के विश्वास दिलाया है कि पद्मावती में ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है जिससे इतिहास को नुकसान पहुंचे। शाहिद कपूर भी इस घटना स्तब्ध है और लिखा है कि हिंसा को किसी भी तरह स्वीकार नहीं किया जा सकता।

वरुण और आलिया ने बद्रीनाथ की दुल्हनिया देखकर ये दिया रिएक्शन

शाहिद ने लिखा है कि उन्हें इस बात का खेद है कि वो घटना के समय भंसाली के साथ नहीं थे। उधर सलमान खान के पिता और लेखक सलीम खान ने ट्वीट किया कि वो राजपूत लोगों के साथ रहे हैं और उनके बारे में अच्छी तरह जानते हैं। जिन लोगों ने कल की घटना को अंजाम दिया है वो अपने को राजपूत कहते हैं जो इस समाज के लिए शर्मनाक है। उन्हें पूरा भरोसा है कि भंसाली किसी को आहात करने जैसा कोई काम नहीं करेंगे।

रंगून है इतनी नशीली, इसीलिए तो सेंसर को उठाना पड़ा ये कदम

फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने भी पद्मावती के सेट पर तोड़फोड़ और भंसाली के साथ हाथापाई किये जाने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा है कि वो भंसाली के साथ हैं। केंद्र और राज्य सरकारों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

ट्रेन में सीट पाने के लिए ऐसी नौटंकी करती थीं विद्या बालन

बताया जा रहा है कि भंसाली की पद्मावती की शूटिंग चित्तौड़ की रानी पद्मावती और अलाउद्दीन ख़िलजी के अलग अलग जीवन पर आधारित है। स्थानीय संगठन करणी सेना पद्मावती पर बन रही फ़िल्म का विरोध कर रही है और उनके सदस्यों ने फ़िल्म के सेट पर पहुंच कर हंगामा किया।

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस