Move to Jagran APP

Guru Dutt से Indra Kumar तक, कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गये बॉलीवुड के ये एक्टर्स!

Indra Kumar 20 से ज्यादा फ़िल्मों में काम कर चुके थे और सलमान के साथ वॉन्टेड और तुमको ना भूल पाएंगे में सहायक भूमिकाओं में दिख चुके थे। (Photo- Mid-Day)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 03:55 PM (IST)
Guru Dutt से Indra Kumar तक, कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गये बॉलीवुड के ये एक्टर्स!
Guru Dutt से Indra Kumar तक, कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गये बॉलीवुड के ये एक्टर्स!

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में तमाम ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इनकी मौत की ख़बर ने इंडस्ट्री ही नहीं, फ़ैंस को भी झकझोर दिया था। ऐसे ही अभिनेता थे इंद्र कुमार, जिनका आज (26 अगस्त) को जन्म दिन है। इंद्र कुमार अगर जीवित होते तो अपना 46वां जन्मदिन मना रहे होते। 2017 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। 

loksabha election banner

इंद्र कुमार 20 से ज्यादा फ़िल्मों में काम कर चुके थे और सलमान के साथ 'वॉन्टेड' और 'तुमको ना भूल पाएंगे' में सहायक भूमिकाओं में दिख चुके थे। इंद्र कुमार पहली बार 1996 में आई फ़िल्म 'मामूस' में नज़र आये थे। अक्षय कुमार के साथ 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में भी वो नजर आए थे। पहले भी ऐसा होता रहा है कि किसी यंग एक्टर की मौत ने इंडस्ट्री को चौंका दिया हो।

अपने सहज अभिनय के लिए फ़ेमस एक्टर विनोद मेहरा के साथ भी यही हुआ था। 1990 में जब विनोद मेहरा की मौत हुई थी, तब वो सिर्फ़ 45 साल के थे। उनकी भी मौत हार्ट अटैक से ही हुई थी।

1994 की फ़िल्म बैंडिट क्वीन में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले निर्मल पांडेय की मृत्यु 2010 में अभिनेता हार्ट अटैक से हुई थी। उस समय वो भी महज 48 साल के थे।

1985 में संजीव कुमार की अचानक हुई मौत ने पूरी इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि समूचे देश को चौंका दिया था। उस समय उनकी भी उम्र महज 48 साल ही थी। कहते हैं उनको हमेशा ये डर लगता था कि उनकी मृत्यु दिल के दौरे से होगी और वैसा ही हुआ। 

'प्यासा' जैसी क्लासिक फ़िल्म देने वाले अभिनेता और निर्देशक गुरुदत्त की जब मौत हुई तब वो सिर्फ 39 साल के थे। शराब के बाद नींद की गोलियों का सेवन उनकी असामयिक मौत की वजह बना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.