मुंबई। मार्वल कॉमिक्स के सुपरहीरो किरदार पर बनी चैडविक बोसमैन स्टारर फिल्म ब्लैक पैंथर ने पहले वीकेंड में भारत के बॉक्स ऑफ़िस से तगड़ी कमाई कर ली है जबकि संजय लीला भंसाली की पद्मावत ने भी पूरी दुनिया से 525 करोड़ रूपये बटोर लिए हैं।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत ने चौथा वीकेंड पूरा करने के साथ घरेलू बॉक्स ऑफ़िस से अब तक 276 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म को चौथे वीकेंड में भी आठ करोड़ रूपये से ऊपर की कमाई हुई है। यही नहीं पद्मावत इंडिया और ओवरसीज को मिलकर इस साल की सबसे बड़ी ग्रॉसर बन गई है। फिल्म को वर्ल्ड वाइड अब तक 525 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है। पर एक फिल्म जो इस समय भारत में चर्चा में है वो है अमेरिकी सुपरहीरो की कहानी ब्लैक पैंथर। फिल्म ने इस रविवार को सात करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली ब्लैक पैंथर ने भारत में अंग्रेजी के साथ हिंदी में डब हो कर भी आई है। पांच करोड़ 60 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली ब्लैक पैंथर ने पहले वीकेंड में 19 करोड़ 35 लाख रूपये का नेट इंडिया कलेक्शन हासिल किया है। ये इस साल आल इंडिया रिलीज़ हुई कुल 26 फिल्मों में सबसे अधिक वीकेंड कलेक्शन करने वाली हॉलीवुड की पहली फिल्म है।

पहले वीकेंड में सिर्फ पद्मावत और पैड मैन ने ब्लैक पैंथर से अधिक कलेक्शन किया था। चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग और माइकल जॉर्डन स्टारर ब्लैक पैंथर, वकांडा नाम काल्पनिक देश की है। जब वहां के राजा की मौत हो जाती है तो उनका बेटा तचाला शत्रुओं से लड़ कर अपनी ताकत पाने की कोशिश करता है। इस दौरान जब संघर्ष में दुनिया पर खतरा मंडराता है तो तचाला यानि ब्लैक पैंथर अपनी टीम के साथ एक मिशन शुरू करता है। भारत में लोगों को इस फिल्म के पसंद आने के का कारण कॉमिक्स कैरेक्टर और फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स हैं। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स हैं ।

यह भी पढ़ें: जापान में गूंज रहा है ‘जय माहिष्मती’, कमाई भी ‘बाहुबली’

By Manoj Khadilkar