Move to Jagran APP

जेनेलिया डिसूज़ा के सामने ऐसा था रितेश देशमुख का फर्स्ट इम्प्रेशन, जानिए कैसे बदला नज़रिया

बिना किसी बॉलीवुड बैकग्राउंड के रितेश ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। इस इंडस्ट्री ने उन्हें नाम और काम सबकुछ दिया। और शायद खुद रितेश नहीं जानते होंगे कि ये इंडस्ट्री उन्हें उनके हमसफ़र से भी मिलवाएगी।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 10:53 AM (IST)
जेनेलिया डिसूज़ा के सामने ऐसा था रितेश देशमुख का फर्स्ट इम्प्रेशन, जानिए कैसे बदला नज़रिया
जेनेलिया डिसूज़ा के सामने ऐसा था रितेश देशमुख का फर्स्ट इम्प्रेशन, जानिए कैसे बदला नज़रिया

मुंबई। अपनी फिल्मों से सभीं को एंटरटेन करने वाले, टेलेंटेड अभिनेता रितेश देशमुख आज यानि 17 दिसम्बर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर रह चुके विलासराव देशमुख के बेटे रितेश का जन्म मुंबई में ही हुआ था और बहुत कम लोग जानते हैं कि रितेश ने मुंबई के रहेजा कॉलेज से आर्किटेक्चर की डिग्री ली है।

loksabha election banner

बिना किसी बॉलीवुड बैकग्राउंड के रितेश ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। इस इंडस्ट्री ने उन्हें नाम और काम सबकुछ दिया। और शायद खुद रितेश नहीं जानते होंगे कि ये इंडस्ट्री उन्हें उनके हमसफ़र से भी मिलवाएगी। क्या आप जानते हैं कि जब जेनेलिया डिसूज़ा पहली बार रितेश से मिलीं तो उन्हें लगा विलासराव देशमुख के बेटे में बड़ा ऐटीट्यूड होगा, मगर हुआ कुछ ऐसा कि रितेश को लेकर जेनेलिया का नज़रिया ही बदल गया और उन्हें रितेश से प्यार हो गया। 

यह भी पढ़ें: Box Office: अक्षय और जॉन की टक्कर में कूदा यह बाहुबली, 15 अगस्त पर मचेगा घमासान!

रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख बॉलीवुड की सबसे क्यूट और परफेक्ट कपल में से एक हैं, और पिछले छह सालों से शादीशुदा ज़िन्दगी जी रहे हैं और शादी से पहले भी ये दोनों बॉलीवुड के लव बर्ड्स कहलाते थे। आपको बता दें कि जेनेलिया सबसे पहले रितेश से मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी मां के साथ मिली थीं। उस समय जेनेलिया को लगा कि रितेश चीफ मिनिस्टर विलास राव देशमुख के बेटे हैं और उनमें बहुत एटीट्यूड होगा इसलिए जेनेलिया ने उन्हें पूरी तरह इग्नोर किया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था।

इसके बाद रितेश और जेनेलिया एक ऐड शूट के दौरान मिले और तब जेनेलिया को पता चला कि वो इतने दिनों तक उनके बारे में ग़लत सोच रही थीं। रितेश एक अच्छे इंसान हैं। रितेश ने साल 2003 में फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फ़िल्म में उनके साथ जेनेलिया भी थीं, तब किसे पता था कि ये दोनों कभी शादी कर लेंगे।

रितेश और जेनेलिया ने 'मस्ती' 'तेरे नाल लव हो गया' और अपनी पहली फ़िल्म 'तुझे मेरी कसम' में साथ काम किया है और इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने हमेशा पसंद किया है। 9 साल के लम्बे समय तक एक दूसरे डेट करने के बाद रितेश और जेनेलिया ने 3 फरवरी 2012 को शादी कर ली। ऑनस्क्रीन ही नहीं लोगों ने इस कपल को ऑफस्क्रीन भी बहुत पसंद किया। रितेश और जेनेलिया आम जनता के लिए किसी आइडल कपल से कम नहीं हैं।

दोनों एक दूसरे पर प्यार की बौछार खुले आम सोशल मीडिया पर करते रहते हैं। साल 2014 में रितेश और जेनेलिया पहली बार पेरेंट्स बने। 24 नवम्बर 2014 को जेनेलिया ने बेटे रियान को जन्म दिया। यही नहीं साल 2016, 1 जून को इन्होने अपने दूसरे बेटे का स्वागत किया और इसका नाम रखा राहिल।

रितेश और जेनेलिया का प्यार वक़्त के साथ-साथ बढ़ता चला गया और यह हमें उनकी हर एक तस्वीर में साफ़ दिखाई देता है। माँ बनने के बाद जेनेलिया ने अपना पूरा समय बच्चों और परिवार को दिया। रितेश और जेनेलिया एक साथ साल 2014 की सुपरहिट मराठी फ़िल्म 'लय भारी' में भी नज़र आए थे। हलांकि, जेनेलिया ने इसमें एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस दिया था।

जेनेलिया और रितेश एक दूसरे को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं, इनके बीच प्यार एकदम से नहीं हुआ, सब कुछ बहुत धीरे धीरे मगर गहरा होता गया। जेनेलिया रितेश का हर जगह साथ देती हैं, उनकी फ़िल्में हों, या उनके दोस्तों के साथ आउटिंग या फिर क्रिकेट का मैदान... ये दोनों हर जगह साथ दिखाई देते हैं ।

यह भी पढ़ें: Video: यो यो हनी सिंह की हुई वापसी, लुक बदला है मगर जलवा वही है

जेनेलिया रितेश के परिवार में भी पूरी तरह घुल मिल गई हैं और आए दिन इनके साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं । जेनेलिया पिछली बार साल 2016 में जॉन अब्राहम और सोनाक्षी सिन्हा की फ़िल्म 'फाॅर्स 2' में स्पेशल अपीयरेंस में दिखाई दी थीं। वहीं रितेश अगले साल फ़िल्म 'टोटल धमाल' में नज़र आने वाले हैं। इसके अलावा जेनेलिया मराठी फ़िल्म 'मौली' को भी प्रोड्यूस करेंगी जिसमें रितेश मुख्य भूमिका निभाएंगे और इस फ़िल्म में जेनेलिया भी एक डांस नंबर में दिखाई देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.