Move to Jagran APP

जानिए क्‍यों सीधी-सादी करनजीत कौर वोहरा बन गईं पॉर्न स्‍टार सनी लियोन

सनी लियोन का बर्थडे है तो करनजीत कौर वोहरा के बारे में सवाल उठना लाजिमी है। आखिर ये हैंं कौन, जो हुबहू उनकी तरह दिखती हैं। आइए बताते हैं असल सच्‍चाई है क्‍या।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 13 May 2016 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 13 May 2016 04:47 PM (IST)
जानिए क्‍यों सीधी-सादी करनजीत कौर वोहरा बन गईं पॉर्न स्‍टार सनी लियोन

नई दिल्ली, प्रतिभा गुप्ता। पॉर्न इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वालीं सनी लियोन का आज बर्थडे है। इस मौकेे पर करनजीत कौर वोहरा की याद आ गई, जिनकी शक्ल हुबहू सनी लियोन से मिलती है। क्या आप जानते हैं कि करनजीत कौर वोहरा हैंं कौन?

loksabha election banner

ये हैं करनजीत कौर वोहरा

वहीं करनजीत जो सिख पंजाबी हैं और जिनका ननिहाल हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में है। पिता का जन्म तिब्बत में हुआ, मगर कई सालों तक वेे दिल्ली में रहे। हालांकि करनजीत का जन्म 13 मई, 1981 को भारत से हजारों किलोमीटर दूर कनाडा के सर्निया ओंटारियों में हुआ। फिर भी अपने धार्मिक रीति-रिवाजों का बखूबी पालन किया। हर शनिवार व रविवार करनजीत गुरुद्वारे जाया करती थींं। अपने भाई के साथ भजन-कीर्तन करती थींं। सेवा की भावना बचपन से ही मन में थी। इसलिए करनजीत बड़ी होकर एक नर्स बनना चाहती थींं। मगर तकदीर में कुछ और ही लिखा था।

कुछ ऐसी रही है सेक्सी सनी लियोन की स्वीट लव स्टोरी

कैसे बन गईं सनी लियोन

पढ़ाई के दौरान ही करनजीत का परिवार कनाडा सेे अमेरिका आ गया था और यहां नर्स की पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने कुछ ऐसा करने का फैसला किया कि उनका अस्तित्व ही खत्म हो गया और जन्म हुआ उनके रूप में पॉर्न स्टार सनी लियोन का। तो अब आप बखूबी समझ गए होंगे कि सनी की तरह दिखने वाली जिस लड़की की हम यहां बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि सनी लियोन ही हैं, जिनका पॉर्न इंडस्ट्री में कदम रखते ही नाम बदल गया और फिर दुनियाभर में सनी लियोन के नाम से जानी जाने लगींं।

नाम के पीछे छिपी दिलचस्प कहानी

सनी लियोन के इस इस नाम के पीछे भी बहुत ही दिलचस्प कहानी है। अब सनी लियोन के दिमाग् में यह नाम रखने का विचार आया कैसे। यह उन दिनों की बात है, जब वो बाल चिकित्सा नर्स की पढ़ाई कर रही थीं। तभी उनकी खूबसूरती को देखते हुए एक दोस्त ने मॉडलिंग करने की सलाह दे दी और एक मेन्स मैगजीन के फोटोग्राफर सेे उनकी मुलाकात करा दी। यही से सनी लियोन की जिंदगी बदल गई। दरअसल, करनजीत कौर वोहरा नाम एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री के लिए थोड़ा अटपटा था। इसलिए उनको अपना नाम बदलना पड़ा और इसमें उनकी मदद उस मैगजीन ने भी कि जिसने उन्हें पेंटहाउस पेट के रूप में चुना। इंटरव्यू के दौरान सनी लियोन या यूं कह लीजिए करनजीत कौर वोहरा से पूछा गया कि वो अपना क्या नाम रखना चाहेंगी? इस पर उन्होंने तपाक से जवाब देते हुए कहा, 'सनी कैसा नाम रहेगा? आखिरी नाम आप कुछ भी रख लो।' उस वक्त उनकी उम्र 19 साल थी, जो आज 35 साल की हो गईं।

सनी लियोन ने पोर्नोग्राफी छोड़ी, फिर भी नहीं हटा ये दाग!

सनी तो कोई और ही था

नाम बदलते वक्त सही मायने में सनी लियोन ने इस बारे में कुछ सोचा ही नहीं था और आपको जानकर हैरानी होगी कि सनी तो उनके भाई संदीप का निक नेम था, जिसे उन्होंने अपना नाम बना लिया और सनी के साथ लियोन का सुझाव मैगजीन वालों ने दे दिया। तो इस तरह करनजीत कौर वोहरा बन गईं सनी लियोन, जो इसी नाम से दुनियाभर में मशहूर हो चुकी हैं और बिना किसी की परवाह किए अपने काम को अंजाम देने में लगी हुई हैं। साथ ही अपने पति डेनियल वेबर के साथ खुशहाल शादीशुदा जिंदगी भी जी रही हैं।

बिपाशा की बेहद सेक्सी फोटो पोस्ट कर उनके पति ने ये क्या कह दिया!

ब्लैक बिकनी में रिचा चड्ढा ने देखिए कैसे कराया बेहद बोल्ड फोटोशूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.