मुंबई। बॉलीवुड की स्टार डॉटर्स में एक श्रद्धा कपूर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। शक्ति कपूर की बेटी होने की वजह से श्रद्धा का इन्ट्रेस्ट हमेशा से ही बॉलीवुड में था और यही वजह है कि उन्होंने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपना अच्छा ख़ासा नाम कमा लिया है। श्रद्धा ने 'आशिक़ी 2' 'हैदर', 'ABCD 2' और 'रॉक ऑन 2' जैसी कई बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया है। 

श्रद्धा बचपन से ही बड़ी चंचल रही हैं और उन्होंने अक्सर कहा है कि वो बचपन में टॉम बॉय की तरह रहा करती थीं और स्कूल में वो हर लड़के से झगड़ा मोल लेने में माहिर थीं। आइये श्रद्धा की बचपन की तस्वीरों के ज़रिये आपको बतातें हैं उनकी ऐसी ही कुछ मज़ेदार बातें-

यह भी पढ़ें: आज होली के दिन से चीन पर चढ़ेगा ‘बजरंगी’ का रंग, सलमान और सेल्फी के संग

श्रद्धा कपूर अपने घर पर सबकी लाडली है, अपने पिता के वो बेहद करीब हैं और भाई सिद्धांत से भी उन्हें बहुत प्यार है और इसका सबूत आपको श्रद्धा के सोशल अकाउंट पर साफ़ दिखाई दे जाएगा ।

आपको बता दें कि जब श्रद्धा छोटी थीं तब से ही उन्हें एक्टिंग का कीड़ा काटा हुआ था । वो अक्सर अपने पिता और मासी पद्मिनी कोल्हापुरी के कपड़े पहन कर शीशे के सामने फिल्मों के डायलोग दोहराती थीं ।

श्रद्धा कई बार पिता शक्ति के साथ फिल्म के सेट्स पर भी जाती थी । इस दौरान एक बार वो सेट पर वरुण धवन से मिली और दोनों बेहद अच्छे दोस्त बन गए ।

श्रद्धा ने अथिया शेट्टी और टाइगर श्रॉफ के साथ अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे से पढ़ाई की है और जब श्रद्धा बोस्टन यूनिवर्सिटी में सायकोलोजी पढ़ रही थीं तब उन्हें फेसबुक पर नोटिस किया प्रोड्यूसर अम्बिका हिंदुजा ने और उन्हें उनकी पहली फिल्म ऑफर की 'तीन पत्ती'

श्रद्धा को बचपन से ही संगीत की तालीम दी गई थी । आपको बता दें कि श्रद्धा के नाना सिंगर लता मंगेशकर और आशा भोसले के कजिन थे और इसके अलावा श्रद्धा की मां भी सिंगर हैं । 

यह भी पढ़ें: ‘बागी2’ में 'मुंडेया...' पर झूमकर नाचे टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी, आप भी देखें

श्रद्धा अपनी मासी पद्मिनी कोल्हापुरी और उनके बेटे प्रियांक शर्मा के भी बहुत करीब हैं और सिद्धांत के साथ मिलकर वो कई बार पार्टीज करती नज़र आती हैं ।

श्रद्धा कपूर ने अपने आपको सिंगर की तौर पर भी बॉलीवुड में पेश किया है । फिल्म 'एक विलन' में श्रद्धा ने गाने 'गलियां' से सभी को बहुत इम्प्रेस किया था । इसके बाद उन्होंने 'हैदर' में 'दो जहां', 'बाग़ी' में 'सब तेरा' और भी कई गाने गाए हैं ।

श्रद्धा अपने बचपन को बहुत मिस करती हैं और आए दिन अपने सोशल अकाउंट पर पूरानी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं । श्रद्धा को बचपन से ही तैयार होने का बहुत शौक था इसलिए शायद वो आज भी फैशन की दुनिया में जानीमानी हस्ती हैं ।

श्रद्धा फिलहाल शाहिद के साथ फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' में नज़र आएंगी । इसके अलावा उनकी आने वाली फिल्मों की लिस्ट में 'साहो' भी हैं जिसमें उनके ओपोज़िट प्रभास नज़र आएँगे ।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस