नई दिल्ली, जेएनएन। Pawan Singh controversy: भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और एक्टर पवन सिंह अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। पिछले दिनों उनके तलाक और खेसारी लाल यादव से हुई उनकी लड़ाई ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन विवादों से उबरने के बाद अब एक बार फिर पवन सिंह चर्चाओं में आ गए हैं। अब खबर आ रही है कि अपनी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह को तलाक देने बाद पवन सिंह जल्द ही फिर से शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रहे हैं।  

मालूम हो कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह एक बार फिर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। भोजपुरी के पावर स्टार कहे जाने वाले सिंगर और एक्टर पवन सिंह एक बार फिर से खबरों में हैं। इस बार वो अपनी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक को लेकर चर्चा में हैं। जानकारी के अनुसार पवन ने बिहार के आरा फैमिली कोर्ट में अपनी दूसरी पत्नी से तलाक की अर्जी दी है। वहीं एक्टर की पत्नी ज्योति सिंह ने उन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब पवन विवादों में फंसे हों। इससे पहले भी वो कई विवादों का हिस्सा रह चुके हैं। आइए जानते हैं पवन सिंह से जुड़े कुछ विवादों को...

भोजपुरी सिनेमा के स्टार पवन सिंह की पर्सनल लाइफ शुरू से विवादों से भरी रही है। पवन सिंह ने पहली पत्नी नीलम से 2014 में शादी की थी। पहली पत्नी की मौत के बाद भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने 2018 में ज्योति सिंह से शादी की थी। अपनी पहली पत्नी की आकस्मिक मृत्यु के बाद पवन सिंह ने जब अचानक ज्योति सिंह से शादी कर ली थी, तब इस खबर ने सभी को चौंका दिया था, क्योंकि वह उस समय पर अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ कथित तौर पर रिलेशन में थे, जिसके बाद पूरा तरह से टूट चुकीं अक्षरा सिंह ने पवन सिंह पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए। एक्टर पर शराब पीकर मारपीट करने से लेकर करियर बर्बाद करने तक के आरोप लगाया।

हाल ही में पवन सिंह ने अपनी दूसरी शादी को भी खत्म करने का फैसला कर लिया था, जिसकी वजह एक बार फिर पवन का रंगीला मिजाज ही है। मालूम हो कि पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह के वकील ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि भोजपुरी स्टार ने दो बार ज्योति सिंह का गर्भपात कराया है।

पवन सिंह की पत्नी पर शादी के बाद प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। बताया जाता है कि ज्योति सिंह पिछले कई महीनों से पवन सिंह से अलग अपने मायके में रह रही हैं। ज्योति सिंह ने पवन सिंह पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक पवन और ज्योति के तलाक के पीछे की वजह स्मृति सिन्हा और पवन की नजदीकियां हैं। 

जानकारी हो कि पवन अपनी पर्सनल लाइफ के साथ प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी विवादों में रह चुके है। उनके गाने सानिया मिर्जा के कट नथुनिया पर जमकर हंगामा हुआ था। इस गाने की वजह से उन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा था। पवन सिंह की एक्टिंग के साथ फैन्स उनकी सिंगिंग के भी दीवाने हैं। उन्हें सिंगर के तौर पर फेमस गाने लॉलीपॉप लागेलू से लोकप्रियता मिली थी, लेकिन पवन अपने इस गाने को लेकर भी विवादों में रह चुके हैं। इस गाने को लेकर एक्टर पर डबल मीनिंग सॉन्ग बनाने का आरोप लगा था।

हाल ही में पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के विवाद ने भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं। दरअसल, इनका विवाद तब शुरू हुआ जब खेसारी नए कलाकारों को अपशब्द कहते नजर आ रहे थे। उनका ये अंदाज पवन सिंह को बिल्कुल पसंद नहीं आया था, जिसके बाद उन्होंने खेसारी को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। फिर दोनों में कई दिनों तक सोशल मीडिया पर जुबानी जंग चलती रही थी।

Edited By: Priti Jha