नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान की फिल्म भारत उम्मदों पर खरी उतरी है और एक बार फिर ईद सलमान के लिए बेहतरीन साबित हुई है। फिल्म भारत सलमान की अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने Box Office Collection Day 1 के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और फिल्म Baahubali 2 - The Conclusion को भी पीछे छोड़ दिया है। 

दरअसल, फिल्म भारत को लेकर लगातार पहले दिन अच्छी कमाई करने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट में 5 जून के दिन ही भारत और साउथ अफ्रिका का मैच भी था। इस कारण कहा जा रहा था कि फिल्म की कमाई को नुकसान हो सकता है। लेकिन सलमान का जादू उसके फैंस पर एक बार फिर चला और पहले दिन फिल्म ने धमाकेदार कमाई की है। पहले दिन बंपर कमाई करते हुए फिल्म ने 42.30 करोड़ रूपए अपनी झोली में डाले। इस प्रकार फिल्म तीन टॉप बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गई है और बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है। बाहुलबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ की ओपनिंग हासिल की थी। वहीं, भारत में इससे एक करोड़ तीस लाख ज्यादा कमाई कर तीसरा पायदान हासिल कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: Bharat Box Office Collection Day 1: Salman Khan की Bharat ने बनाया नया Record, सबसे बड़ी ओपनिंग

बता दें कि, वर्ल्डवाइड भारत को 4000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। अगर बात करें टॉप ओपनिंग हिंदी फिल्मों की तो पहले पायदान पर आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का नाम है। इस फिल्म ने 52.25 करोड़ की ओपनिंग हासिल की थी। दूसरे पायदान पर नाम शाहरुख़ खान की फिल्म हेप्पी न्यू ईयर का है जिसे 44.97 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। अब तीसरे पायदान पर फिल्म भारत का नाम शुमार हो चुका है। तीसरे स्थान पर भारत से पहले बाहुबली 2 का नाम अंकित था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप