Move to Jagran APP

टेक्नीकल अवार्ड में 'भाग मिल्खा भाग' आगे

टेम्पा से अजय ब्रह्मात्मज। पर्दे के पीछे सक्रिय प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए आाईफा के टेक्नीकल पुरस्कारों की घोषणा पहले ही हो चुकी थी। यहां टेम्पा के मिड फ्लोरिडा क्रेडिट यूनियन एम्फीथिएटर में रंगारंग कार्यक्रम के बीच इन प्रतिभाओं को सारे अवार्ड सुपुर्द किए गए। टेक्नीकल अवार्ड समारोह की मेजबानी सैफ अली

By Edited By: Published: Sat, 26 Apr 2014 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 26 Apr 2014 10:21 PM (IST)
टेक्नीकल अवार्ड में 'भाग मिल्खा भाग' आगे

टेम्पा से अजय ब्रह्मात्मज। पर्दे के पीछे सक्रिय प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए आाईफा के टेक्नीकल पुरस्कारों की घोषणा पहले ही हो चुकी थी। यहां टेम्पा के मिड फ्लोरिडा क्रेडिट यूनियन एम्फीथिएटर में रंगारंग कार्यक्रम के बीच इन प्रतिभाओं को सारे अवार्ड सुपुर्द किए गए।

loksabha election banner

टेक्नीकल अवार्ड समारोह की मेजबानी सैफ अली खान के साथ वीर दास ने की। पुरस्कारों की घोषणाओं व सुपुर्दगी के बीच फरहान अख्तर, सोनाक्षी सिन्हा, बिपाशा बसु, राहत फतेह अली खान, मीका सिंह आदि ने अपने परफरमेंस से एम्फीथिएटर में अमेरिका के कोने-कोने से आए दर्शकों को सम्मोहित किया।

फ्लोरिडा के साथ अमरिका के दूसरे स्टेट से आए हिंदी फिल्मप्रेमियों ने दोपहर से ही तांता लगा दिया था। न्यूयार्क से आए पटेल परिवार ने सारे शो के टिकट खरीद लिए हैं। पटेल परिवार ने अपना वीकएंड दो दिन पहले आरंभ कर दिया। बीवी, बेटे और बहू के साथ परिवार के मुखिया पटेल के मुताबिक, ऐसा मौका कहां मिलता है कि हम अपने प्रिय सितारों को साक्षात देख सकें।

हम यह मौका नहीं खोना चाहते थे। पटेल जैसे अनेक परिवार के सदस्यों की भीड़ ने एम्फीथिएटर को खचाखच भर दिया था। सुखद तथ्य यह हैं कि हिंदी फिल्मों के इस समारोह में गैरभारतीय भी देखे गए। आम धारणा है कि अमेरिका में हिंदी फिल्में भारतवंशियों के बीच ही लोकप्रिय हैं।

कुल चाौदह टेक्नीकल अवार्ड में से नौ भाग मिल्खा भाग को मिले हैं। भाग मिल्खा भाग ने सिनेमैटोग्राफी, पटकथा, संवाद, साउंड डिजायन, साउंड मिक्सिंग, पा‌र्श्व संगीत, कास्ट्यूम और मेकअप के नौ अवार्ड लिए। चेन्नई एक्सप्रेस व कृष 3 को दो-दो अवार्ड मिले। करीना कपूर को भी अवार्ड मिला। गोलियों की रासलीला रामलीला और ये जवानी है दीवानी को एक-एक पुरस्कार मिला। ये जवानी है दीवानी की टीम से कोई नहीं आया था तो दीपिका पादुकोण और कल्कि कोइचलिन पे पुरस्कार ग्रहण करने के साथ बदतमीज दिल गाने पर ठुमके भी लगाए। फरहान अख्तर का परफारमेंस बेहतर और प्रभावशाली रहा।

उन्होंने जोशीला माहौल तो तैयार कर दिया, लेकिन सोनाक्षी सिन्हा व बिपाशा बसु के लटे-झटके उसे आगे नहीं बढ़ा सके। उन दोनों केपरफारमेंस में अभ्यास की कमी दिखी। मीका सिंह ने अवश्य फिर से ऊर्जा का संचार किया, जिसे राहत फतेह अली खान ने अपनी सूफी गायकी से बढ़ाया। सैफ अली खान व वीर दास की मेजबानी असरदार नहीं रही। दोनों बार-बार लड़खड़ाए।

इस अवसर पर मिल्खा सिंह स्वयं मौजूद थे, जिन्हें सभी ने पर्याप्त आदर और सम्मान दिया। रितिक रोशन व दीपिका पादुकोण की मौजूदगी दर्शकों का उत्साह बढ़ाती रही।

पढ़ें: टेम्पा में आईफा राक्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.