नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद अक्षय कुमार ने सबसे पहले अपनी अगली फ़िल्म बेलबॉटम की शूटिंग शुरू की, जिसका पहला शेड्यूल स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर में पूरा हो चुका है। अक्षय अब फ़िल्म की यूनिट के साथ लंदन के लिए उड़ान भरेंगे। 

अक्षय ने शेड्यूल पूरा होने की जानकारी सोशल मीडिया के ज़रिए दी। साथ में एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें यूनिट के अन्य सदस्यों के अलावा फ़िल्म की लीडिंग लेडी वाणी कपूर और निर्माता जैकी भगनानी भी नज़र आ रहे हैं। अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना और बेटे आरव इस शेड्यूल में उनके साथ रहे, जो इस तस्वीर में मौजूद हैं। अक्षय ने फोटो के साथ लिखा- एक फ्रेम में इतने सारे ख़ुश चेहरे। यह एक अच्छे शेड्यूल का नतीजा है। अलविदा ग्लासगो। हैलो लंदन। 

बेलबॉटम का ग्लासगो शेड्यूल क़रीब 40 दिन चला। अक्षय ने ग्लासगो शेड्यूल की शूटिंग 20 अगस्त को शुरू की थी और सोशल मीडिया के ज़रिए बताया था कि कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान शूटिंग कैसे की जा रही है। अक्षय ने लिखा था- लाइट्स, कैमरा, मास्क ऑन एंड एक्शन नये सामान्यों का पूरा पालन करते हुए बेलबॉटम की शूटिंग की जा रही है। यह मुश्किल वक़्त है, लेकिन काम करना ज़रूरी है। 

'बेलबॉटम’ की टीम अंतरराष्ट्रीय शूटिंग शेड्यूल के लिए चार्टर प्लेन से रवाना हुई थी। फ़िल्म का निर्देशन रंजीत एम तिवारी कर रहे हैं। बेलबॉटम अस्सी के दौर में सेट एक स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है। इसकी कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। अक्षय जासूस के रोल में दिखेंगे। पिछले साल नवम्बर में अक्षय ने इसका फ़र्स्ट लुक जारी करके फ़िल्म की सूचना दी थी। बेलबॉटम का निर्माण वाशु और जैकी भगनानी के साथ निखिल आडवाणी कर रहे हैं। फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी अहम किरदारों में नज़र आएंगी। 

इस किरदार के लिए अक्षय 80 के दौर के लुक और गेटअप में दिखेंगे। इस साल कोरोना वायरस महामारी के चलते अक्षय कुमार की फ़िल्मों का शेड्यूल बिगड़ गया है। 2020 में अक्षय की एक भी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई है। सूर्यवंशी मार्च में रिलीज़ होने वाली थी, मगर सिनेमाघर बंद हो जाने की वजह से उसकी रिलीज़ स्थगित कर दी गयी।

लक्ष्मी बम ईद पर रिलीज़ होने वाली थी, मगर अब ये डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 9 नवम्बर को दिवाली के मौक़े पर रिलीज़ होगी। पृथ्वीराज जो कि दिवाली पर रिलीज़ होने वाली थी, अब 2021 में चली गयी है। क्रिसमस पर अक्षय की बच्चन पांडेय आने वाली थी, जो पहले ही अगले साल के लिए शिफ्ट कर की जा चुकी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021