नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार यानी 24 जनवरी को टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने सुसाइड कर सभी को हैरान कर दिया है। सेजल की मौत की खबर से पूरी इंडस्ट्री सदमे में हैं। सेजल को सीरियल 'दिल तो हैप्पी है जी' से पहचान मिली थी। सेजल की मौत के बाद टीवी जगत से कई स्टार्स जो उन्हें करीब से जातने हैं अपने रिएक्शन दे रहे हैं। सेजल ने निजी कारणो के चलते सुसाइड किया है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी उभरते हुए सितारे ने मौत को गले लगाया हो। इससे पहले भी कई ऐसे स्टार्स थे जिन्होंने आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया। आज हम आपको ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने सुसाइड किया।  

 

कुशल पंजाबी

टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने एक महीने पहले 27 दिसंबर, 2019 को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। उनकी मौत की खबर ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। आत्महत्या करने के बाद कुशल के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इस नोट में उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार किसी को भी नहीं ठहराया है। 

 

प्रत्युषा बनर्जी 

टीवी सीरियल 'बालिका वधू' फेम और 'बिग बॉस' से चर्चा में आई एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने भी आत्महत्या की थी। प्रत्युषा अपने मुंबई वाले घर में मृत पाई गई थीं। उन्होंने पंखे से लटक कर आत्महत्या की थी। प्रत्युषा ने एक अप्रैल 2016 को आत्महत्या की थी और उस वक्त उनकी उम्र 25 साल थी।

 

राहुल दीक्षित

छोटे पर्दे के अभिनेता राहुल दीक्षित ने 30 जनवरी, 2019 को आत्महत्या की थी। 28 साल के राहुल का शव घर में फंदे से लटका मिला था। पुलिस ने इस मामले में एक्सीडेंटल डेथ का केस दर्ज किया था।

 

कुलजीत रंधावा

'रिश्ते', 'आहट', 'सरहदें', 'कहता है दिल', 'कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन', 'कोहिनूर' जैसे सीरियल्म में काम कर चुकी मशहूर मॉडल और अभिनेत्री कुलजीत रंधावा ने भी आत्महत्या की थी। उन्होंने ने खुदकुशी 2006 में की थी।  

 

रविशंकर आलोक

फिल्म 'अब तक छप्पन' फेम असिस्टेंट डायरेक्टर और लेखक रविशंकर आलोक ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उस वक्त रविशंकर के भाई ने बताया था कि वो लंबे समय से काम ना मिलने के कारण डिप्रेशन में थे।

जिया खान 

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'निशब्द' और 'गजनी' में आमिर खान के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस जिया खान ने काफी कम उम्र में सुसाइड कर लिया था। 

25 साल की उम्र में मौत को गले लगाकर जिया खान ने सभी को हैरान कर दिया था। 

जिया ने अपने घर में फंदे से लटक कर आत्महत्या की थी।  

नफीसा जोसेफ

मॉडल और अभिनेत्री नफीसा जोसेफ ने अपने वर्सोवा लिंक रोड वाले अपार्टमेंट में 29 जुलाई 2004 को फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। बता दें कि नफीसा 1997 में मिस यूनिवर्स की फाइनलिस्ट में से एक थीं। मौत के वक्त उनकी उम्र 26 साल थी। 

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस