Move to Jagran APP

इन फ़िल्मों ने Ayushmann Khurrana को बनाया Box Office का स्टार... अब Article 15

Ayushmann Khurrana Movies विक्की डोनर से डेब्यू के बाद आयुष्मान ने दम लगाके हईशा शुभ मंगल सावधान अंधाधुन और बधाई हो जैसी फ़िल्मों के ज़रिए स्टारडम की तरफ़ क़दम बढ़ाया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 04:54 PM (IST)
इन फ़िल्मों ने Ayushmann Khurrana को बनाया Box Office का स्टार... अब Article 15
इन फ़िल्मों ने Ayushmann Khurrana को बनाया Box Office का स्टार... अब Article 15

नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फ़िल्म आर्टिकल 15 (Article 15) इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है। अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) निर्देशित आर्टिकल 15 आयुष्मान खुराना की पिछली फ़िल्मों से अलग है। यह फ़िल्म भी उनकी पिछली फ़िल्मों की तरह एक ज़रूरी संदेश देती है, मगर इसका ट्रीटमेंट संजीदा है। आयुष्मान ने फ़िल्म में आईपीएस अफ़सर की भूमिका अदा की है, जो यौन दुष्कर्म की शिकार बच्चियों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ता है। 

loksabha election banner

अगर आयुष्मान के अब तक के करियर पर ग़ौर करें तो उन्होंने एक ऐसे अभिनेता के तौर पर ख़ुद को स्थापित किया है, जो मध्यमवर्गीय भारत के खांचे में फिट होता है। उन्होंने अधिकांश ऐसी फ़िल्म का चुनाव किया है, जो सीधी-सरल बातों के ज़रिए एक गंभीर संदेश दे जाती हैं। हालांकि आयुष्मान ने अलग-अलग जॉनर की फ़िल्मों में अदाकारी का हुनर दिखाया है।

विक्की डोनर से डेब्यू के बाद आयुष्मान ने दम लगाके हईशा, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन और बधाई हो जैसी फ़िल्मों के ज़रिए स्टारडम की तरफ़ क़दम बढ़ाया और अपने लिए एक समर्पित फ़ैन फॉलोइंग तैयार की। 2018 में आयी बधाई हो आयुष्मान खुराना के करियर की सबसे सफल फ़िल्म बन चुकी है। इस फ़िल्म के ज़रिए उन्होंने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली। पिछले साल मशहूर मैगज़ीन फोर्ब्स ने भी आयुष्मान खुराना को बॉलीवुड का डिपेंडेबल एक्टर माना था।

आयुष्मान की पिछली बॉक्स ऑफ़िस सफलताओं पर ग़ौर करें तो वो इस प्रकार हैं- 

  • बधाई हो- 136.80 करोड़ रुपये
  • अंधाधुन- 67.10 करोड़ रुपये
  • शुभ मंगल सावधान- 43.11 करोड़ रुपये
  • विक्की डोनर- 45.50 करोड़ रुपये
  • बरेली की बर्फ़ी- 34.55 करोड़ रुपये
  • दम लगाके हईशा- 30.19 करोड़ रुपये

आर्टिकल 15 के बाद आयुष्मान अलग-अलग किरदारों में नज़र आने वाले हैं।

बाला

अमर कौशिक निर्देशित बाला एक ऐसे युवक की कहानी है, जिसके बाल यंग एज में ही झड़ने लगते हैं। इस फ़िल्म में वो यामी गौतम और भूमि पेडनेकर के साथ रीयूनाइट हो रहे हैं। यामी के साथ आयुष्मान विक्की डोनर और भूमि के साथ दम लगाके हईशा में काम कर चुके हैं। यह फ़िल्म इसी साल नवंबर में रिलीज़ होने वाली है।

ड्रीम गर्ल

राज शांडिल्य निर्देशित ड्रीम गर्ल एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें आयुष्मान अरबाज़ ख़ान, शुमोना चक्रवर्ती और नुसरत भरूचा के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे। इस फ़िल्म का निर्माण एकता कपूर कर रही हैं। फ़िल्म इसी साल रिलीज़ के लिए स्लेटेड है।

गुलाबो सिताबो

इस फ़िल्म के ज़रिए आयुष्मान एक बार फिर विक्की डोनर के निर्देशक शूजित सरकार के साथ आये हैं। मगर, आयुष्मान के लिए फ़िल्म इसलिए भी ख़ास है, क्योंकि इसमें वो अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन पर नज़र आएंगे। फ़िल्म की शूटिंग इस वक़्त लखनऊ में चल रही है। फ़िल्म से अमिताभ बच्चन का पिछले दिनों लीक हुआ था और वायरल हो गया था। गुलाबो सिताबो अगले साल अप्रैल में रिलीज़ होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.