मुंबई। शूजित सरकार निर्देशित अक्टूबर (ऑक्टूबर) से बनीता संधू बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की है. फ़िल्म में लोगों ने बनीता को पसंद किया है। बनीता के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी हम आपको दिये देते हैं।

वरुण ने बनीता को ट्विटर के ज़रिए इंट्रोड्यूस किया था। पहली तस्वीर में वरुण ने बनीता को हल्की सी झलक दिखाकर अपने फ़ैंस को टीज़ किया। बाद में उन्होंने बनीता के साथ अपनी फोटो शेयर की, जिसमें बनीता वरुण के साथ मैचिंग कपड़ों में दिख रही थीं।

बनीता ने 11 साल की उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। बनीता 18 साल की हैं और टीवी कमर्शियल्स में नज़र आती रही हैं। डबल मिंट- एक अजनबी हसीना कमर्शियल ने उन्हें यूट्यूब सेंसेशन बना दिया था। विज्ञापन में बनीता का काम देखकर शूजित उनसे काफ़ी प्रभावित हुए थे। इस कमर्शियल को शूजित ने ही डायरेक्ट किया था।

बनीता के फ़ाइनल होने से पहले अक्टूबर गर्ल चुनने के लिए शूजित ने कई लड़िकयों के ऑडिशन लिये थे, मगर करेक्टर के हिसाब से कोई नहीं जंची। बनीता के बारे में बताया जाता है कि कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा उन्हें अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म में लेना चाहते थे, जो द फॉल्ट इन आवर स्टार्स का आधिकारिक रीमेक है। अब इस फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी को लिया गया है, जो ख़ुद विज्ञापन की दुनिया का जाना-पहचाना नाम हैं।

 

अक्टूबर को जूही चतुर्वेदी ने लिखा है, जो विक्की डोनर और पीकू जैसी फ़िल्में लिख चुकी हैं। फ़िल्म की शूटिंग पिछले साल नवंबर में कंप्लीट हो गयी थी। बनीता ने एक भावुक पोस्ट के ज़रिए फ़िल्म की शूटिंग के पलों को याद किया था और निर्देशक शूजित सरकार का उन्हें मौक़ा देने के लिए शुक्रिया अदा किया था। फ़िल्म की शूटिंग दिल्ली और मनाली में हुई है। 

 

बनीता ने शूटिंग की एक सामूहिक तस्वीर शेयर की थी, जिसके साथ बनीता ने लिखा था- ''...और फ़िल्म पूरी हो गयी। ये जानना एक खट्टी-मीठी मिली-जुली फ़ीलिंग है कि आपने एक बहुत ख़ास काम पूरा कर लिया है, वहीं अब एक करेक्टर को छोड़ना होगा, जिसे गले लगाया और इतने वक़्त इसे जीया...

...शूजित सरकार, मैं ये ज़ाहिर नहीं कर सकती कि मैं कितनी कृतज्ञ हूं। अक्टूबर को अपनी पहली फ़िल्म कहना मेरे लिए गर्व की बात रहेगी। जूही, वरुण समेत राइज़िंग सन फ़िल्म्स की पूरी टीम, शूटिंग को यादगार अनुभव बनाने के लिए शुक्रिया। अपना ख़ून, पसीना और आंसुओं को पर्दे पर देखने का इंतज़ार रहेगा।''

बनीता के सिलेक्शन के बार में शूजित ने बताया था कि बनीता वाले किरदार के लिए कई एक्टर्स का स्क्रीन टेस्ट लिया था, मगर एक दिन उसे कॉल किया और कहा कि वो उनकी फ़िल्म का हिस्सा बन सकती हैं, इसलिए वर्कशॉप शुरू कर दें।

Posted By: Manoj Vashisth