Move to Jagran APP

ईद पर रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' दो माह बाद ईद के दिन देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिलहाल, फिल्म के अंतिम हिस्सों को श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे और सोनमर्ग की बर्फ से ढकी वादियों में फिल्माया जा रहा है।

By Sachin kEdited By: Published: Mon, 18 May 2015 06:01 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2015 06:17 AM (IST)
ईद पर रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' दो माह बाद ईद के दिन देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिलहाल, फिल्म के अंतिम हिस्सों को श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे और सोनमर्ग की बर्फ से ढकी वादियों में फिल्माया जा रहा है।

loksabha election banner

बजरंगी भाईजान की रिलीज टालने को मात्र अफवाह करार देते हुए फिल्म के निदेशक कबीर खान ने ट्वीटर पर जुलाई में ईद के दिन फिल्म को रिलीज करने की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया में आई खबरें कोरी बकवास करार दिया।

कबीर खान ने अपने इस ट्वीट के साथ जोजिला दर्रे पर सलमान खान के साथ ली गई अपनी एक सेल्फी भी शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है शून्य से नीचे -2 तापमान में समुद्रतल से 11700 फुट की ऊंचाई पर जोजिला में बजंरगी भाईजान के साथ।

हैरान हूं, कश्मीर में सिनेमाहाल नहींः सलमान
मैं इस बात से बेहद हैरान हूं कि कश्मीर में कोई सिनेमाहाल नहीं हैं। यह अफसोस की बात है कि घाटी के लोग सिनेमाहाल में फिल्म नहीं देख पाते और उन्हें पाइरेटेड और नकली डीवीडी पर फिल्म देखनी पड़ती है। धरती के स्वर्ग कश्मीर में भी सिनेमाहाल खुलने चाहिए, ताकि यहां के लोग भी देश के अन्य भागों के साथ फिल्मों का मजा ले सकें।

यह बात बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान ने हिट एंड रन मामले में जमानत पर छूटने के बाद पहली बार सोनमर्ग में मीडिया से बातचीत में की। उन्होंने कश्मीर के हालात से लेकर कश्मीर की खूबसूरती, पर्यटन, बाढ़ से हुए नुकसान संबंधी सवालों का बेबाकी से जवाब देते हुए जम्मू के साथ अपने पारिवारिक रिश्ते का भी खुलासा किया। सलमान बीते माह से कश्मीर में अपनी फिल्म बजरंगी भाईजान की शूटिंग कर रहे हैं। सलमान ने देश के अन्य भागों के साथ कश्मीर में भी बजरंगी भाईजान को रिलीज करने की इच्छा जताई है।

मेरी लिए दुआ मांगने वालों का आभारी हूं :
सलमान ने हिट एंड रन मामले में अदालत में जारी सुनवाई के दौरान उनके लिए दुआ मांगने वालों का आभार जताया। सलमान ने अपने प्रशंसकों से कहा कि कभी-कभी वह सलमान से हटकर अपने लिए भी दुआ मांग लें।

बाढ़ प्रभावितों का सहयोग कर रही 'बीइंग ह्यूमन' :
कश्मीर में बीते साल आई बाढ़ का जिक्र करते हुए सलमान ने कहा कि बाढ़ से प्रभावितों के पुनर्वास में उनकी संस्थान 'बीइंग ह्यूमन' सहयोग कर रही है और आगे भी करेगी। संस्था का स्टोर कश्मीर में खोले जाने की संभावना पर उन्होंने कि भविष्य में इस पर विचार किया जा सकता है।

जिसने कश्मीर नहीं देखा, उसने कुछ नहीं देखा :
कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य की सराहना करते हुए दबंग खान ने कहा कि जिसने कश्मीर नहीं देखा, उसने कुछ नहीं देखा। उन्होंने कहा कि हमें स्विटजरलैंड जाने की जरूरत नहीं है। मैं कश्मीर में पर्यटन के लिए लोगों को आने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास करूंगा। कश्मीर हर मौसम में घूमने लायक है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आप हनीमून के लिए आएं, परिवार के साथ घूमने आएं या फिल्म शूटिंग के लिए आएं। सलमान खान ने कहा कि जब कभी भी मुझे लैंडस्केप शूट करने होंगे तो मेरी प्राथमिकता कश्मीर ही रहेगी।

आप प्रधानमंत्री से पूछें सवाल :
कश्मीर और सियासत संबंधी सवालों पर सीधा जवाब देने से बचते हुए सलमान खान ने कहा कि आप यह सवाल प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से पूछें। जब मैं इस ओहदे पर पहुंचूंगा तो इस सवाल का जवाब दूंगा। राजनीति में जाने के सवाल पर सलमान ने कहा कि इसके बारे में वक्त बताएगा कि वह भविष्य में क्या करेंगे।

मेरे नाना जम्मू से हैं :
सलमान खान ने जम्मू-कश्मीर के साथ अपने पारिवारिक रिश्तों का भी खुलाया किया। उन्होंने कहा कि राज्य से मेरा खून का रिश्ता है। मेरे नाना जम्मू से हैं। कश्मीर में पर्यटन का ब्रांड अंबेस्डर बनने की संभावना पर उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ कश्मीर का ही क्यों, पूरे देश और दुनिया का ब्रांड अंबेस्डर बनना चाहता हूं।

पढ़ेंः सलमान की बजरंगी भाईजान का ट्रेलर कंगना की फिल्म के साथ होगा रिलीज

बजरंगी भाईजान में ऐसा होगा सलमान का कश्मीरी अवतार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.