नई दिल्ली, जेएनएन। देश में सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस का काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर रूढ़िवादी विचारों पर अपनी अलग राय रखने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना राष्ट्रीय बालिका दिवस पर लोगों से लैंगिक रूढ़ियों को तोड़ने का अनुरोध किया है, जिससे लड़कियों को वास्तव में एक लड़के के बराबर सम्मान मिल सके।

लड़कियों को मिलनी चाहिए समान वैल्यू

आयुष्मान खुराना ने कहा, हमे में से प्रत्येक की जिम्मेदारी है कि लिंग आधारित भेदभाद को अतीत की बात बना लिया जाए और ये सुनिश्चित किया जाए कि हर लड़की को किसी भी लड़के की तुलना में परिवार औऱ समुदायों से समान वैल्यू मिलनी चाहिए। आइए इस नेशनल गर्ल चाइल्ड डे की शुरुआत अपने निजी जीवन में लैंगिक रूढ़ियों को तोड़कर करें, छोटे-छोटे काम लंबे वक्त में पॉजिटिव योगदान करते हैं।

ये सब पुरूषों की भागीदारी के बिना संभव नहीं

आभिनेता ने आगे कहा, आइए हम सब महिलाओं पर टिप्पणिया, चुटकुले और पूर्वाग्रहों को दूर करने की शपथ लें और वादा करें कि महिलाओं को हर जगह पर सम्मान देंगे। ये सब पुरुषों की भागीदारी के बिना नहीं किया जा सकता।

एन एक्शन हीरों की शूटिंग हुई शुरू

बता दें, कि आयुष्मान खुराना इन दिनों अनिरुद्ध अय्यर के निर्देशन में बन रही फिल्म एन एक्शन हीरो की शूटिंग लंदन में कर रहे हैं। येलो कलर प्रोडक्शन और टी-सीरीज के बैनर तले निर्मित इस फिल्म में अभिनेता जबरदस्त एक्शन करते हुए दिखाई देंगे।

आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्में

बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो वो जल्द ही कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'डॉक्टर जी' में नजर आने वाले हैं, जिसमें आयुष्मान खुराना स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। जंगली पिक्चर्स द्वारा निर्मित कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में अभिनेता आयुष्मान खुराना पहली बार डॉक्टर के किरदार में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा अभिनेता अनुभव सिन्हा की फिल्म अनेक में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में आयुष्मान जोशुआ का अहम किरदार निभा रहे हैं।

Edited By: Nitin Yadav