Move to Jagran APP

'शुभ मंगल' के बाद आयुष्मान खुराना अब रहेंगे 'ज़्यादा सावधान', जानिए क्या है वजह!

Shubh Mangal Zyada Saavdhan की कहानी एक ऐसे दकियानूसी परिवार के बारे में है जिसको पता चलता है कि उनका बेटा समलैंगिक है। फ़िल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू हो जाएगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 12:56 PM (IST)
'शुभ मंगल' के बाद आयुष्मान खुराना अब रहेंगे 'ज़्यादा सावधान', जानिए क्या है वजह!
'शुभ मंगल' के बाद आयुष्मान खुराना अब रहेंगे 'ज़्यादा सावधान', जानिए क्या है वजह!

मुंबई। शुभ मंगल सावधान के बाद आनंद एल राय के साथ आयुष्मान खुराना की अगली फ़िल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान होगी। यह एक समलैंगिक प्रेम कहानी है, जिसमें आयुष्मान गे युवक का किरदार निभाने जा रहे हैं।

loksabha election banner

2017 मे आनंद ने इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (मर्दाना कमज़ोरी) के संवेदनशील विषय पर शुभ मंगल सावधान का निर्माण किया था। एक बेहद अहम मगर वर्जित समझने जाने वाले विषय पर बनी फ़िल्म को दर्शकों ने भी काफ़ी पसंद किया और यह बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही। आयुष्मान के साथ भूमि पेडनेकर ने फ़िल्म में मुख्य चरित्र निभाये थे, जबकि निर्देशन आर प्रसन्ना ने किया था। अब इस फ्रेंचाइजी की अगली फ़िल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान का निर्देशन हितेश कैवल्य करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार फ़िल्म की कहानी एक ऐसे दकियानूसी परिवार के बारे में है, जिसको पता चलता है कि उनका बेटा समलैंगिक है। फ़िल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू हो जाएगी।

बॉलीवुड में समलैंगिता के विषय पर मुख्यधारा में कम ही फ़िल्में आयी हैं। हालांकि कॉमेडी के लिए इस तरह के किरदार कई फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं। पूरी तरह समलैंगिकता पर बनी फ़िल्मों को या तो आर्ट फ़िल्मों की श्रेणी में डाल दिया जाता है या दर्शक उन्हें ठुकरा देते हैं। इस साल आयी एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा  होमोसेक्सुएलिटी पर बनी फ़िल्म है, जिसमें सोनम कपूर, अनिल कपूर, राजकुमार राव और जूही चावला ने मुख्य किरदार निभाये थे, मगर इतनी ज़बर्दस्त स्टारकास्ट होने के बावजूद फ़िल्म फ्लॉप रही।

हालांकि शुभ मंगल ज़्यादा सावधान के केस में आयुष्मान खुराना और आनंद एल राय की जोड़ी एक अहम फैक्टर है। आयुष्मान ने अपना फ़िल्मी करियर विक्की डोनर जैसी फ़िल्म से शुरू किया था, जिसमें वो एक स्पर्म डोनर बने थे। इसके बाद शुभ मंगल सावधान और बधाई हो जैसी फ़िल्मों के ज़रिए उन्होंने ख़ुद की एक अलग फ़ैन फॉलोइंग बनाई है, जिन्हें दर्शक ऐसे किरदारों और कहानियों में देखना चाहते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.