नई दिल्ली, जेएनएन। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है। नेशनल अवॉर्ड में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने बाज़ी मारी है। उनकी फिल्म 'अंधाधुन’ को बेस्ट हिंदी फिल्म, बेस्ट स्क्रीनप्ले (अडॉप्टेड) कैटेगरी में अलावा है। वहीं आयुष्मान और विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। इस अवॉर्ड के ऐलान के बाद आयुष्मान का भी रिएक्शन सामने आया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में आयुष्मान ने कहा मैं इस अवॉर्ड से काफी रोमांचित हूं। मेरी दोनों फिल्म में ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ ने नेशनल अवॉर्ड हासिल किया है। यह इस बात की पुष्टि करता है कि हमारे देश के लोग वो सिनेमा देखना चाहते हैं जो उन्हें एंटरटेन करे ताकि वो इस पर चर्चा और इसका समर्थन कर सकें।

आपको बता दें कि 'अंधाधुन’ में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), राधिका आप्टे (Radhika Apte) और तब्बू लीड रोल में थे। इस फिल्म ने बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है। वहीं बॉलीवुड फिल्म 'बधाई हो' में आयुष्मान की दादी का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी को बेस्ट सपोर्टिव एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

इसके अलावा सके अलावा संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के 'घूमर' गाने को बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड मिला है। इस गाने को ज्योति ने कोरियोग्राफ किया था। वहीं बेस्ट म्यूजिक का अवॉर्ड भी भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को मिला है। बेस्ट सिंगर का नेशनल अवॉर्ड अरिजीत सिंह को मिला है। अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' को सामाजिक मुद्दों पर आधारित सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nazneen Ahmed

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप