Move to Jagran APP

Box Office पर यह करिश्मा करने वाली छठी बॉलीवुड फ़िल्म, 'बधाई हो' आयुष्मान!

अमित आर शर्मा निर्देशित बधाई हो ने रिलीज़ के साथ ही अपना जलवा दिखाया शुरू कर दिया था। बधाई हो 18 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 07:33 AM (IST)
Box Office पर यह करिश्मा करने वाली छठी बॉलीवुड फ़िल्म, 'बधाई हो' आयुष्मान!
Box Office पर यह करिश्मा करने वाली छठी बॉलीवुड फ़िल्म, 'बधाई हो' आयुष्मान!

मुंबई। आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो' ने अब एक ऐसा करिश्मा कर दिया है, जो इससे पहले सिर्फ़ 5 बॉलीवुड फ़िल्में ही कर सकी हैं। भारत में तारीफ़ें और तालियां बटोर रही फ़िल्म को ऑस्ट्रेलिया में भी ख़ूब पसंद किया जा रहा है।

loksabha election banner

ट्रेड सूत्रों के मुताबिक बधाई हो ने आस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफ़िस पर 5 लाख डॉलर का अहम पड़ाव पार कर लिया है। 2018 में यह मुक़ाम हासिल करने वाली बधाई हो छठी बॉलीवुड फ़िल्म, जबकि आठवीं भारतीय फ़िल्म बन चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में फ़िल्म द्वारा जमा किये गये 5 लाख डॉलर को अगर रुपये में बदलें तो यह रकम ₹26 करोड़ से अधिक बनती है। ऑस्ट्रेलिया में 'बधाई हो' से पहले जिन बॉलीवुड फ़िल्मों ने 500000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर के पड़ाव को पार किया है, उनमें पद्मावत, संजू, रेस3, वीरे दी वेडिंग और बाग़ी2 शामिल हैं। इनके अलावा दो पंजाबी फ़िल्में अश्कें और सज्जन सिंह रंगरूट भी इस अहम पड़ाव को पार कर चुकी है। 

अमित आर शर्मा निर्देशित बधाई हो ने रिलीज़ के साथ ही अपना जलवा दिखाया शुरू कर दिया था। 'बधाई हो' 18 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी। 4 दिन के ओपनिंग वीकेंड में ही फ़िल्म ने ₹45.70 करोड़ की शानदार राशि जमा की थी। पहले हफ़्ते में फ़िल्म को ₹66.10 करोड़ मिले थे और रिलीज़ के 10 दिनों में फ़िल्म घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर ₹76 करोड़ जमा कर चुकी है। बधाई हो आयुष्मान की सबसे कामयाब फ़िल्म बन चुकी है। आयुष्मान की इस साल यह दूसरी रिलीज़ है। इससे पहले आयी श्रीराम राघवन की अंधाधुन भी ₹63 करोड़ से अधिक जमा करके हिट घोषित की जा चुकी है।

'बधाई हो' एक मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी है, जो एक बेहद सामाजिक मुद्दे को एड्रेस करती है। जवान बच्चों के माता-पिता अगर संतानोत्पत्ति करते हैं, तो इसे हमारे समाज में सही नहीं समझा जाता। तरह-तरह की बातें की जाती हैं, मज़ाक उड़ाया जाता है। शादी की उम्र के बच्चों को ख़ुद यह बात बड़ी अजीब लगती है कि उनके माता-पिता यह क़दम कैसे उठा सकते हैं। बधाई हो ऐसी ही सोच पर मज़ाकिया अंदाज़ में आघात करती है।

इस फ़िल्म में आयुष्मान खुराना के साथ सान्या मल्होत्रा हैं, जिन्होंने आमिर ख़ान की फ़िल्म 'दंगल' से डेब्यू किया था और विशाल भारद्वाज की फ़िल्म 'पटाख़ा' में लीड रोल में नज़र आयीं। 'बधाई हो' में आयुष्मान के माता-पिता के रोल में नीना गुप्ता और गजराज राव हैं। दादी के किरदार में वेटरन एक्टर सुरेखा सीकरी को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.