अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन काफी चर्चे में है। फिल्म की खास बात यह है कि पहली बार आयुष्मान किसी फिल्म में नेत्रहीन की भूमिका निभा रहे हैं। आयुष्मान ने बताया कि इस फिल्म की तैयारी के दौरान उन्हें ये बात समझ आयी कि नेत्रहीन लोग सुन कर ही अपनी राय बनाते हैं। खासतौर से म्यूजिक को लेकर उनका सेन्स बहुत ही अलग होता है।

आयुष्मान कहते हैं कि अब जब भी वह फिल्म के लिए नए गाने तैयार करेंगे, वह सबसे पहले इन्हीं लोगों को सुनवायेंगे, ताकि उन्हें अपने काम पर ईमानदारी रिव्यू मिल सके। आयुष्मान कहते हैं कि नेत्रहीन अपने साउंड को सुन कर काम करते हैं। विजुअल नहीं देखते हैं। आयुष्मान कहते हैं कि उनकी जिंदगी में म्यूजिक बहुत अहम रहा है। उनका मानना है कि अगर जिंदगी में म्यूजिक की समझ हो तो आपको जिंदगी की समझ अलग तरह से हो जाती है। एक्टर के रूप में फिल्म की स्क्रिप्ट में भी आपको मदद मिलती है। आयुष्मान ने यह भी बताया है कि उन्होंने इस फिल्म में अपने किरदार को निभाने के लिए किसी फिल्म को नहीं देखा है, क्योंकि उन्हें श्री राम राघवन ने कहा था कि मैं कहीं कुछ रेफरेंस का इस्तेमाल न करें। आयुष्मान ने इस दौरान यह भी बताया कि वह गिटार बजाना तो जानते थे। लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने पियानो बजाना सीखा है।

मजेदार बात यह रही है कि जब वह पियानो घर में लेकर आये. तो उनके बेटे ने भी इसे बजाना शुरू कर दिया है।इस बात से आयुष्मान बेहद खुश हैं कि इस फिल्म के बहाने ही सही उनके बेटे ने एक नयी चीज सीख ली। इस फिल्म को लेकर एक और खास बात यह भी है कि, अंधाधुन के जरिए आयुष्मान पहली बार अभिनेत्री तब्बू के साथ काम करने जा रहे हैं। इस फिल्म में आयुष्मान, तब्बू के अलावा राधिका आप्ट भी हैं। इस बारे में आयुष्मान ने कहा था कि, तब्बू बहुत शानदार अभिनेत्री हैं। तब्बू 90 के दौर की स्टार रह चुकी हैं। तबका सिनेमा थोड़ा अलग था। उस वक्त सिनेमा की टोनिंग अधिक लाउड होती थी। उस वक्त फिल्मी अधिक होता था सिनेमा। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हमेशा अपने अभिनय को बिल्कुल रियलिस्टिक रखा है। 

यह भी पढ़ें: स्त्री पर हुआ बंद का असर, 100 करोड़ क्लब से इतनी दूर

फिल्म अंधाधुन 28 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। इसके अलावा आयुष्मान की आने वाली फिल्मों की लिस्ट में बधाई हो का नाम भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें: कसौटी जिंदगी की 2: दस शहर और 23 फीट उंची प्रतिमा, होगा धमाकेदार प्रमोशन

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस