मुंबई। भारत में पहले भी विदेशी फिल्मों का बोलबाला रहा है लेकिन पिछले दिनों आई फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने इतिहास ही रच दिया तो हॉलीवुड वालों ने इंडियन मार्केट को और गंभीरता से लेना शुरू किया है। एवेंजर्स तो 200 करोड़ की कमाई करने के बाद अब ठंडी पड़ गई है जबकि डेडपूल 2 ने तीन दिन में 33 करोड़ की कमाई कर ली है।

डेविड लीच के निर्देशन में मार्वल कॉमिक्स के ही एक किरदार को लेकर बनी डेडपूल 2 ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर तीन दिनों में 33 करोड़ 40 लाख रूपये की कमाई की है। फिल्म ने रविवार को 11 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। डेडपूल 2 ने 11 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी लेकिन शनिवार को कलेक्शन घट कर 10 करोड़ 65 लाख पर थमे। ये फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर जैसा करिश्मा नहीं दिखा पाई लेकिन ओपनिंग कमाई के मामले में टॉप 5 में चौथे स्थान पर आ गई है और अक्षय कुमार की पैड मैन के 10 करोड़ 26 लाख के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। दो साल पहले आये डेडपूल के पहले भाग ने तीन दिन में 14 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और चार करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। डेडपूल 2, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई हैl डेडपूल भी मार्वल कॉमिक्स का ही एक किरदार है। बेबाक, बिंदास और अपने तरीके से काम करने वाला। दो साल पहले इस किरदार को लेकर डेडपूल नाम से फिल्म बनाई गई, जिसे टिम मिलर ने निर्देशित किया था। हॉलीवुड की एक्स मैन श्रृंखला की इस 11वीं फिल्म में रायन रेनाल्ड्स लीड रोल में हैं और उनके साथ जोश ब्रोलिन, मोरेना बैक्करीन, जैक केसी और ज़जी बिट्स की भी अहम् भूमिकाएं हैं। डेडपूल 2 के हिंदी वर्जन में रायन रेनोल्ड्स की आवाज़ को रणवीर सिंह ने डब किया है।

इस बीच भारत में 200 करोड़ कमाई की पहली विदेशी फिल्म बनने वाली एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर अब कमजोर पड़ती जा रही है। फिल्म ने चौथे वीकेंड में सिर्फ दो करोड़ 74 लाख रूपये का बिज़नेस किया। फिल्म को अब तक 222 करोड़ 69 लाख रूपये (285.50 करोड़ ग्रॉस) का कलेक्शन मिल चुका है।

यह भी पढ़ें: Race 3 Trailer: इतने करोड़ बार देखा जा चुका है सलमान खान का ये कारनामा

By Manoj Khadilkar