मुंबई। अभी तो सिर्फ़ ट्रेलर आया है, पूरी पिक्टर बाक़ी है। यह बात Avengers End Game के ट्रेलर पर बिल्कुल सटीक बैठती है। इस फ़िल्म के ट्रेलर ने रिलीज़ के साथ ही नया रिकॉर्ड बना दिया है। 

साल 2018 में दुनियाभर के बॉक्स ऑफ़िस हिला देने वाली फ़िल्म 'एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' के सीक्वल का सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। सभी को यह जानना है कि आख़िर थैनोस से हारने के बाद एवेंजर्स का क्या हुआ? क्या थैनोस को हराने के लिए वो लौटेंगे? या फिर कोई नया मसीहा आएगा, जो ब्रह्मांड में सर्वशक्तिमान थैनोस को पराजित करके दुनिया को उसके कहर से बचाएगा। ऐसे सभी सवालों के जवाब मिलने की डेट आ गयी है। 'एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' के सीक्वल 'एंड गेम' की रिलीज़ डेट घोषित कर दी गयी है। फ़िल्म अगले साल 26 अप्रैल को सिनेमाघरों में आएगी और भारतीय दर्शक इसे अमेरिका के मुक़ाबले एक हफ़्ता पहले देख सकेंगे।

निर्माता कंपनी ने 'एवेंजर्स एंड गेम' का ट्रेलर रिलीज़ किया है, जिसमें सुपर हीरो कैप्टन अमेरिका, ब्लैक विडो, आरयनमैन, हॉक आई दुनिया बचाने के लिए चिंतित नज़र आ रहे हैं। ट्रेलर से पता चलता है कि थैनोस आधी दुनिया ख़त्म कर चुका है और अब उसे रोकने के लिए आख़िरी लड़ाई के अलावा कोई चारा नहीं बचा। ट्रेलर के अंत में एक और सुपर हीरो एंटमैन की एंट्री होती है। 

'एवेंजर्स एंड गेम' का ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही छा गया। 24 घंटों में ट्रेलर ने सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले मूवी ट्रेलर का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। निर्माताओं के अनुसार, इंटरनेट पर ट्रेलर को 289 मिलियन व्यूज़ (28.9 करोड़) 24 घंटों में मिले हैं। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के ट्रेलर को इतनी की अवधि में 230 मिलियन व्यूज़ मिले थे, जबकि द लॉयन किंग का ट्रेलर तीसरे नंबर पर आता है, जिसने रिलीज़ के 24 घंटे के  अंगर 224.60 मिलियन व्यूज़ हासिल किये थे।

22 सुपरहीरो पर भारी अकेला थैनोस 

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये थे। एवेंजर्स की टीम ने गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर टाइटन से आये थैनोस को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके ब्रह्मांड को फिर से संतुलित करने की कोशिश में जुटा था। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर थे। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास, जबकि दूसरा विज़न के पास था। एवेंजर्स और थैनोस के बीच भीषण लड़ाई होती है। एवेंजर्स जंग हार जाते हैं।

क्लाईमैक्स में दिखाया गया था कि एवेंजर्स एक-एक करके ग़ायब हो रहे हैं, जिसने इसके सीक्वल का इंतज़ार बढ़ा दिया था। इनफिनिटी वॉर में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 22 सुपर हीरोज़ थे।

इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया था और सीक्वल एंड गेम भी उन्होंने ही निर्देशित किया है। 2018 में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी और आते ही बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया था। रिलीज़ के 13 दिनों में इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था, जिसके साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म बन गयी थी। फ़िल्म ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ भारत में किया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज़ फ़िल्म बनी। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप