Move to Jagran APP

Avengers End Game का प्लॉट हुआ लीक, Thanos से जंग के बाद नहीं बचेंगे ये सुपरहीरोज़!

Avengers End Game 26 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। पूरी दुनिया समेत भारत में भी फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। एवेंजर्स एंड गेम मार्वल की अब तक की सबसे लंबी फ़िल्म है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 05:51 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:51 AM (IST)
Avengers End Game का प्लॉट हुआ लीक, Thanos से जंग के बाद नहीं बचेंगे ये सुपरहीरोज़!
Avengers End Game का प्लॉट हुआ लीक, Thanos से जंग के बाद नहीं बचेंगे ये सुपरहीरोज़!

मुंबई। 26 अप्रैल को इस साल की सबसे बड़ी हॉलीवुड फ़िल्म Avengers End Game रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म का इंतज़ार दुनियाभर के फ़ैंस के साथ भारतीय दर्शकों को भी है। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के बाद उत्सुकता चरम पर है और सभी को यह जानने की ख़्वाहिश है कि सुपरहीरोज़ का Thanos से जंग का क्या नतीजा निकला। यह नतीजा पता चलने में अभी कुछ वक़्त है, मगर अब एक ऐसी ख़बर आ रही है, जिसे जानकर Avengers सुपरहीरोज़ के चाहने वालों को तगड़ा झटका लग सकता है। 

loksabha election banner

एक वेबसाइट की ख़बर के अनुसार, फ़िल्म का प्लॉट लीक हो गया है, जिसके मुताबिक़, आयरमैन, उसकी वाइफ पेपर, टीशला, रोडी, गमोरा, क्विल थैनोस से लड़ते हुए मारे जाएंगे। जंग के बाद कैप्टन अमेरिका, क्लाइंट और थॉर एवेंजर्स टीम को अलविदा कह देंगे। हालांकि अभी इस पर यक़ीन करना मुश्किल है, क्योंकि मार्वल की ओर से भी ऐसी किसी जानकारी की पुष्टि नहीं की गयी है। मगर, इतना ज़रूर है कि एवेंजर्स एंड गेम इस सीरीज़ को एक निर्णायक मोड़ पर ले जाएगी। 

बहरहाल, Avengers End Game के बारे में एक और चौंकाने वाली ख़बर पहले ही आ चुकी है। एवेंजर्स एंड गेम मार्वल की अब तक की सबसे लंबी फ़िल्म होगी। इसकी अवधि 3 घंटा 57 सेकंड बतायी जा रही है। हॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर डेढ़ से पौने दो घंटे लम्बी होती हैं। 2 घंटे की फ़िल्म को भी वहां लंबा माना जाता है। ऐसे में एवेंजर्स एंड गेम की यह अवधि दर्शकों को हैरान कर सकती है। इसे एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। इसके प्रीक्वल एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर की अवधि 2 घंटा 40 मिनट थी।

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये थे। एवेंजर्स की टीम ने गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर टाइटन से आये थैनोस को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके ब्रह्मांड को फिर से संतुलित करने की कोशिश में जुटा था। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर थे। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास, जबकि दूसरा विज़न के पास था। एवेंजर्स और थैनोस के बीच भीषण लड़ाई होती है। एवेंजर्स जंग हार जाते हैं।

क्लाईमैक्स में दिखाया गया था कि एवेंजर्स एक-एक करके ग़ायब हो रहे हैं, जिसने इसके सीक्वल का इंतज़ार बढ़ा दिया था। इनफिनिटी वॉर में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 22 सुपर हीरोज़ थे। इनफिनिटी वॉर को रुसो ब्रदर्स (एंथनी और जो रुसो) ने डायरेक्ट किया था और सीक्वल एंड गेम भी उन्होंने ही निर्देशित किया है। थैनोस के ख़िलाफ़ एवेंजर्स की टीम को इस बार कैप्टन मार्वल ने ज्वाइन किया है, जो सबसे शक्तिशाली एवेंजर हैं।

Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.