Move to Jagran APP

Avengers End Game के दर्शकों से डायरेक्टर रूसो ने की यह ख़ास गुज़ारिश...

Avengers End Game फ़ैंस के नाम लिखे इस ख़त में रूसो ब्रदर्स ने फ़िल्म को लेकर सीक्रेसी बरतने की अपील फ़ैंस से की है ताकि दूसरों के लिए फ़िल्म का मज़ा ख़राब ना हो।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 05:27 PM (IST)
Avengers End Game के दर्शकों से डायरेक्टर रूसो ने की यह ख़ास गुज़ारिश...
Avengers End Game के दर्शकों से डायरेक्टर रूसो ने की यह ख़ास गुज़ारिश...

मुंबई। आख़िरकार वो दिन आ गया, जब Avengers End Game सिनेमाघरों में उतरेगी। 26 अप्रैल को हॉलीवुड की यह बाहुबली फ़िल्म भारत में रिलीज़ हो रही है, मगर फ़िल्म के कुछ सींस लीक होने की ख़बर ने मेकर्स की नींद उड़ा रखी है। इसीलिए कुछ दिन पहले फ़िल्म के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स (एंटनी और जो) ने दर्शकों से ख़ास अपील करते हुए खुला ख़त लिखकर दूसरों का मज़ा ना बिगाड़ने की गुज़ारिश की थी। 

loksabha election banner

एवेंजर्स फ़ैंस के नाम लिखे इस ख़त में रूसो ब्रदर्स ने फ़िल्म को लेकर सीक्रेसी बरतने की अपील फ़ैंस से की, ताकि दूसरों के लिए फ़िल्म का मज़ा ख़राब ना हो। इस लेटर को रूसो ने Don't Spoil The Endgame हैशटैग के साथ शेयर किया है। 

पत्र में रूसो लिखते हैं- ''यह अंत है। 11 सालों से एक अनोखे कथ्य और 11 फ्रेंचाइजी का अंत। उन सभी के लिए जो इस यात्रा में उतार-चढ़ाव के दौरान अपने परिवार, अपने दोस्तों, साथियों, सहकर्मियों के साथ बने रहे। हर किरदार और कहानी की गहराई से जांच करते हुए। हंसते, खिलखिलाते, आंसू बहाते हुए। उर्जा से भरे संवादों, थ्योरीज़, फ़ैन आर्ट फ़ैन फिक्शन के ज़रिए अपनी भावनाओं और विचारों को आज़ादी से व्यक्त करते हुए। कृपया इस बात को समझिए कि हम दोनों, और जो भी एंड गेम में शामिल रहा है, तीन साल तक कड़ी मेहनत की है, इस इरादे के साथ कि इनफिनिटी गाथा को चौंकाने वाला और भावनात्मक अंत दे सकें। 

चूंकि आपने इन कहानियों में अपना इतना अधिक वक़्त, दिल और आत्मा दी है, इसलिए हम एक बार फिर आपकी मदद मांग रहे हैं। आने वाले हफ़्तों में जब आप एंड गेम देखें तो प्लीज़ दूसरों के लिए इसका मज़ा किरकिरा मत कीजिए। जैसा कि आप अपने लिए नहीं चाहेंगे कि आपका मज़ा ख़राब हो। याद रखिए, थैनोस को आपकी चुप्पी चाहिए।''

इस लेटर से आप समझ गये होंगे कि रूसो ब्रदर्स आपसे क्या चाहते हैं। फ़िल्म देखने के बाद इसका क्लाइमैक्स किसी से डिस्कस मत कीजिए। दरअसल, कुछ दिन पहले एक वेबसाइट ने क्लामैक्स लीक करने का दावा किया था। उन्होंने एवेंजर्स एंड गेम के क्लाइमैक्स को लेकर यह बताया था कि थैनोस से जंग के बाद कौन से सुपरहीरो मर जाते हैं और कौन से बच जाते हैं। संभवत: इसी वजह से रूसो ब्रदर्स को यह अपनी करनी पड़ी है। 

एवेंजर्स एंड गेम, एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर का सीक्वल है। इसमें थैनोस के ख़िलाफ़ निर्णायक जंग में मार्वल के लगभग सभी सुपरहीरोज़ एक साथ दिखाई देंगे। आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्पाइडरमैन (टॉम हॉलैंड), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ) समेत 22 से अधिक सुपरहीरोज़ को एक ही फ़िल्म में पिरोया गया है। इस बार एवेंजर्स की टीम को कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) और एंटमैन (पॉल रड) ने भी ज्वाइन किया है। Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म का नया ट्रेलर नीचे देख सकते हैं-

2018 में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी और आते ही बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया था। रिलीज़ के 13 दिनों में इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था, जिसके साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म बन गयी थी। फ़िल्म ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ भारत में किया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज़ फ़िल्म बनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.