Move to Jagran APP

Aryan Khan Drugs Case: शाह रुख खान के बेटे को नहीं मिली राहत! कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक बढ़ाई NCB कस्टडी

Aryan Khan Mumbai Drugs Case आर्यन ख़ान पर आरोप है कि उन्होंने एक क्रूज रेव पार्टी में हिस्सा लिया था। एनसीबी ने शनिवार रात मुंबई में एक क्रूज पर छापा मारा था जहां पर रेव पार्टी चल रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 07:25 AM (IST)
Aryan Khan Drugs Case: शाह रुख खान के बेटे को नहीं मिली राहत! कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक बढ़ाई NCB कस्टडी
Aryan Khan with Shah Rukh Khan. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के छापे में पकड़े गये शाह रुख के बेटे आर्यन खान को आज (सोमवार) कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी। एस्प्लांडे कोर्ट ने आर्यन के साथ मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की एनसीबी कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। एनसीबी ने रविवार को ड्रग्स मामले में आर्यन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

बता दें कि एनसीबी ने एक टिप के आधार पर शनिवार को मुंबई से गोवा जा रहे 'कॉर्डेलिया द इम्प्रेस' नाम के क्रूज शिप पर छापा मारा था, जहां एक रेव पार्टी चल रही थी। छापे में प्रतिबंधित पदार्थ मिले, जिसके बाद आर्यन खान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें 3 लड़कियां भी शामिल थीं। रविवार को एनसीबी के दफ़्तर में इन सभी से कई घंटों तक पूछताछ की गयी,जिसके बाद 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। इनमें आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा शामिल हैं। कोर्ट ने इन तीनों को एक दिन (4 अक्टूबर) की एनसीबी कस्टडी में भेजा था। हालांकि, एनसीबी ने 5 अक्टूबर तक की कस्टडी मांगी थी।

कस्टडी की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को एनसीबी ने तीनों को एस्प्लांडे कोर्ट में पेश किया और आगे की जांच के लिए कस्टडी बढ़ाने की गुज़ारिश की। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत अपनी दलील में कहा कि आर्यन को क्रूज़ पार्टी में आमंत्रित किया गया था। हालांकि, उनके पास कोई बोर्डिंग पास नहीं था। उनके लिए वहां कोई केबिन या सीट नहीं थी। दूसरी बात यह कि छापे के दौरान आर्यन के पास कुछ नहीं मिला है। उसे सिर्फ़ चैट्स के आधार पर गिरफ़्तार किया है। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने आर्यन, मुनमुन और अरबाज़ की एनसीबी कस्टडी 3 दिन बढ़ाते हुए सात अक्टूबर तक कर दी। 

बाक़ी 5 को भी 7 अक्टूबर तक एनसीबी कस्टडी

आर्यन, मुनमुन और अरबाज को एनसीबी कस्टडी में भेजने के बाद कोर्ट ने विक्रांत छोकर, इसमीत सिंह, नूपुर सारिका, गोमित चोपड़ा और मोहक जसवाल को भी 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया। इन आठों को क्रूज पर छापे के बाद रविवार को गिरफ़्तार किया गया था। सोमवार को एनसीबी ने ड्रग्स केस में मुंबई के गोरेगांव इलाके से श्रेय, नायर नाम के एक और शख़्स को गिरफ़्तार किया है। उसका कथित तौर पर आर्यन से लिंक बताया जाता है।

सभी को नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज़ (एनडीपीएस) एक्ट 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ एक्ट की धाराओं 8-सी, 20-बी, 27 और 35 के तहत कार्रवाई की गई है। (With ANI Inputs)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.