Move to Jagran APP

Article 370 पर आयी Shekhar Kapur की बेबाक टिप्पणी, Kashmir जल रहा था, बेगुनाह मारे जा रहे थे...

Shekhar Kapur on Article 370 5 अगस्त को मोदी सरकार ने धारा 370 हटाने का एलान किया। इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया में आयीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 12:21 PM (IST)
Article 370 पर आयी Shekhar Kapur की बेबाक टिप्पणी, Kashmir जल रहा था, बेगुनाह मारे जा रहे थे...
Article 370 पर आयी Shekhar Kapur की बेबाक टिप्पणी, Kashmir जल रहा था, बेगुनाह मारे जा रहे थे...

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू कश्मीर में Article 370 के ख़ात्मे का देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने अनुच्छेद 370 की समाप्ति का समर्थन करते हुए इसे कश्मीर हित में बताया है। अब शेखर कपूर ने एक बेहद अहम बात कही है। शेखर ने कहा कि जब कश्मीर में हालात अस्थिर थे तो अनुच्छेद 370 किसी काम नहीं आया। ऐसे में इसे हटाने के बाद अब आगे बढ़ना चाहिए।

loksabha election banner

5 अगस्त को मोदी सरकार ने Article 370 हटाने का एलान किया। इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया में आयीं। कई ने इस फ़ैसले को सही करार दिया तो कुछ इसके ख़िलाफ़ भी दिखे। वेटरन फ़िल्ममेकर शेखर कपूर ने अब बेहद सख्त टिप्पणी ट्वीट के ज़रिए की है। शेखर ने लिखा- ''जब मैं स्कूल में था, तभी से आर्टिकल 370 पर वाद-विवाद सुन रहा हूं। जब कश्मीर जल रहा था। बेगुनाह लोग मारे जा रहे थे। आर्टिकल 370 ने कैसे मदद की? आइए, अब एकजुट होकर आगे बढ़ते हैं। एक राष्ट्र। आशाओं के साथ। भारत के विकास में योगदान के लिए कश्मीर के लोगों को बराबर का मौक़ा देते हैं।''

मासूम जैसी क्लासिक फ़िल्म से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाले शेखर कपूर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है। मिस्टर इंडिया और बैंडिट क्वीन जैसी फ़िल्मों के ज़रिए शेखर ने ख़ुद को एक बेहतरीन फ़िल्ममेकर के रूप में स्थापित किया। शेखर अक्सर सियासी मुद्दों पर भी खुलकर अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.