नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता अक्षय कुमार कुछ सालों से देशभक्ति पर आधारित फिल्में बना रहे हैं और अब वे देशभक्ति वाली फिल्मों का अहम चेहरा भी बन चुके हैं। वे पिछले कुछ सालों से देशहित और समाज को सीख देती फिल्मों में अभिनय करने के साथ ऐसी फिल्में बना रहे हैं। अब खबर आ रही है कि अक्षय कुमार निर्देशक नीरज पांडे की अपकमिंग फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) का किरदार निभा सकते हैं। चूंकि अजित डोभाल का नाम इन दिनों इसलिए चर्चा में है क्योंकि हाल ही में 5 अगस्त 2019 को मोदी सरकार ने घोषणा करते हुए जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35 A को खत्म कर दिया है। इस पूरे मामले में अजित डोभाल की अहम भूमिका है। 

दरअसल मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर बनने वाली इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार और नीरज पांडे  फिर साथ आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में अक्षय कुमार अजित डोभाल का रोल निभा सकते हैं। 

टॉयलेट एक प्रेम कथा, पैडमैन, केसरी, गोल्ड के बाद अब अक्षय कुमार मिशन मंगल रिलीज के लिए तैयार हैं। इस बीच खबर आ रही है कि अक्षय कुमार निर्देशक नीरज पांडे की अगली फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल का किरदार निभा सकते हैं। चूंकि अक्षय कुमार इससे पहले भी देशभक्ति और समाज को सीख देती फिल्मों में अहम अभिनय कर चुके हैं तो यह माना जा रहा है कि वे नीरज पांडे की फिल्म में अजित डोभाल की अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार फिल्म बेबी और स्पेशल 26 में अहम भूमिका निभा चुके हैं जिन्हें नीरज पांडे ने ही डायरेक्ट किया था।

अक्षय कुमार की अगली फिल्म का नाम मिशन मंगल है। गौरतलब है कि फिल्म मिशन मंगल भारत की गौरव गाथा का प्रदर्शन करती हैl यह फिल्म इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) की उपलब्धियों के बारे में बात करती हैl इस फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया हैl यह फिल्म वैज्ञानिकों से प्रेरित है जिन्होंने मंगल ग्रह पर सफलता से मंगलयान भेजा थाl इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन और कृति कुलहरी की अहम भूमिका हैंl

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni