जोधपुर। आर्म्स एक्ट मामले में आरोपी बॉलीवुड एक्टर सलमान खान सुनवाई के लिए जोधपुर सेशन कोर्ट पहुंचे थे, जहां आज कोर्ट ने उनका बयान दर्ज किया। कोर्ट ने सलमान से उनकी जाति पूछी, जिसके जवाब में सलमान ने खुद को भारतीय बताया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में उन्हें फंसाया जा रहा है, जबकि वो बेकसूर हैं।

कोर्ट ने जब सलमान से उनकी जाति पूछी तो उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय हूं।' फिर कोर्ट ने कहा कि भारतीय तो सभी हैं, अपनी जाति बताइए। इसपर सलमान ने कहा, 'मेरी मां हिंदू हैं और पिता मुस्लिम।'

इससे पहले कोर्ट में सलमान ने अपने बयान में कहा, 'मैं 23 अप्रैल को बीमार था और शूटिंग नहीं की थी।' इस दौरान सलमान ने जज के सामने खुद को बेकसूर बताया है।

हिट एंड रन मामले में सलमान पर फैसला 6 मई को

सलमान अपनी अगली फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की शूटिंग के लिए कश्मीर गए हुए थे और आज मामले की सुनवाई के लिए सीधे श्रीनगर से जोधपुर पहुंचे हैं। पिछली सुनवाई के दौरान सलमान को कोर्ट पहुंचना था लेकिन वो कान में इंफेक्शन के चलते नहीं आ सके थे।

23 अप्रैल को सुनवाई के दौरान उनकी बहन अलवीरा सलमान की तरफ से माफी याचिका लेकर कोर्ट पहुंची थी। इस याचिका में मेडिकल ग्राउंड पर पेश न होने के लिए माफी मांगी गई थी। हालांकि कुछ तस्वीरें सामने आईं थी जिसमें सलमान शूटिंग करते दिख रहे थे। इसके बाद सवाल भी उठे थे कि सलमान बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट नहीं पहुंचे लेकिन फिल्म की शूटिंग की।

बीमार होने पर कोर्ट नहीं पहुंचे सलमान, पर की शूटिंग!

सलमान के जोधपुर कोर्ट पहुंचने के बाद एक्टर के बाउंसर्स और पुलिस के बीच कहासुनी भी हो गई।

गौरतलब है कि जोधपुर जिले के लूनी थाने में 15 अक्टूबर 1998 को सलमान के खिलाफ अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज हुआ था। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर ने 1 और 2 अक्टूबर 1998 की रात को जिन काले हिरणों का शिकार किया था उसमें कथित तौर पर अवैध हथियार का इस्तेमाल किया गया था।

इससे पहले इस मामले में 25 फरवरी को कोर्ट का फैसला आने वाला था, लेकिन सरकारी वकील की तरफ से पेश चार लंबित याचिकाओं के सामने आने के बाद फैसला 3 मार्च तक के लिए टाल दिया गया था। सरकारी वकील ने चार अर्जियों में 24 गवाहों को कोर्ट बुलाने की इजाजत मांगी थी, जिसे सलमान ने हाई कोर्ट में चुनौती दी, लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी याचिका ठुकरा दी और आज सेशन कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया।

मॉडल से होता रहा रेप, देखते रहे पुलिसकर्मी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप