मुंबई। अपने बच्चों के लिए पिता के त्याग और समर्पण को सलाम करने के लिए दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जाता है। इस बार यह ख़ास दिन 17 जून को मनाया जा रहा है। अर्जुन कपूर ने भी इस दिन अपने पिता बोनी कपूर की शख्सियत के उस पहलू को साझा किया है, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

अर्जुन ने अपने पिता और चाचा अनिल कपूर की एक दुर्लभ तस्वीर शेयर की है, जिसमें बोनी गहन सोच में बैठे नज़र आ रहे हैं, जबकि अनिल कपूर उनके पास बैठे हुए दूसरी तरफ़ देख रहे हैं। अर्जुन इस तस्वीर के साथ एक इमोशनल मैसेज लिखा है, जिसका हिंदी अनुवाद इस प्रकार है- ''अगर आप इस तस्वीर को ध्यान से देखें तो आप पाएंगे कि मेरे पिता गहरी सोच में हैं, जबकि अनिल कपूर चाचू आगे की ओर देख रहे हैं। मेरे पिता हमेशा दूसरों के लिए काफ़ी सोचते रहे हैं, कैसे उनकी मदद की जाए, उनके लिए चीज़ों को कैसे बेहतर किया जाए, अपने लोगों के लिए, दोस्तों के लिए, परिवार के लिए और यहां तक कि दुश्मनों के लिए भी। इतने सालों के दौरान मैंने उन्हें यह समझाने की कोशिश की कि अब वक़्त आ गया है कि स्वार्थी बनें और पहले अपने बारे सोचें, लेकिन मेरे पिता एक राजा की तरह हैं जो दूसरों की मदद करने का अपना जज़्बा बदल नहीं सकते और दूसरों के लिए खड़े रहते हैं। सबसे नि:स्वार्थी इंसान को फादर्स डे की बधाई। आपका बेटा होने पर मुझे गर्व है।'' अर्जुन ने इस संदेश में अपनी सगी बहन अंशुला और हाफ़ सिस्टर्स जाह्नवी और ख़ुशी को भी टैग किया है। 

 

 

 

If you look close enough at this picture you will realise my father is deep in thought while @anilskapoor Chachu looks ahead... my father has always thought a lot thought about others, how to help them, how to make things better for them, for his people, his friends, his family & his enemies even... in all these years I have tried to make him realise it’s time to become selfish & think of yourself first, but he’s a king my father, he can never change his impulse to help and be there for others... Happy Father’s Day to the most selfless man I know.. I’m proud to be ur son... @anshulakapoor @janhvikapoor @khushi05k

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on

जाह्नवी कपूर ने अर्जुन की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनकी बातों का समर्थन किया है। हालांकि अपने भाव ज़ाहिर करने के लिए उन्होंने शब्दों के बजाए इमोटिकांस का प्रयोग किया है।

बताते चलें कि सबसे बड़ा भाई होने की वजह से बोनी कपूर ने काफ़ी कम उम्र से ही परिवार को सपोर्ट करना शुरू कर दिया था। अनिल कपूर को बॉलीवुड में उन्होंने 'वो सात दिन' फ़िल्म से लांच किया था। अनिल कपूर के करियर की सबसे यादगार फ़िल्मों में शामिल 'मिस्टर इंडिया' का निर्माण भी बोनी कपूर ने ही किया था। 'प्रेम' से उन्होंने सबसे छोटे भाई संजय कपूर को बॉलीवुड में लांच किया।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप