मुंबई। श्रीदेवी की लाड़ली जाह्नवी कपूर की डेब्यू फ़िल्म 'धड़क' 20 जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। इस दिन का जाह्नवी ना जाने कब से इंतज़ार कर रही थीं। इंतज़ार तो श्रीदेवी को भी था, मगर नियति को कुछ और ही मंजूर था और बेटी को पर्दे पर देखने की ख्वाहिश लिए हवा-हवाई गर्ल इसी साल फरवरी में इस दुनिया को अलविदा कह गयीं। बहरहाल, जाह्नवी की पहली फ़िल्म दर्शकों के बीच है। जल्द इसका अंजाम भी पता चल जाएगा, मगर  लगता है कि क्रिटिक्स के इम्तिहान में जाह्नवी पास हो गयी हैं। 

शशांक खेतान निर्देशित 'धड़क' से जाह्नवी के साथ ईशान खट्टर हैं, जो शाहिद कपूर के हाफ़ ब्रदर हैं। मगर, 'धड़क' को लेकर अधिक फोकस जाह्नवी पर ही है, क्योंकि वो श्रीदेवी की बेटी हैं। जाह्नवी के करियर की इस शुरुआत के मौक़े पर पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री का साथ और समर्थन उन्हें मिल रहा है। श्रीदेवी की मृत्यु के बाद भाई अर्जुन कपूर भी वक़्त-वक़्त पर बहन का हाथ थामे हुए नज़र आते रहे हैं। अभी पिछले दिनों फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में बॉलीवुड के कई दिग्गज और युवा कलाकार शामिल हुए थे। जाह्नवी का पूरा परिवार भी था। मगर, अर्जुन वहां नज़र नहीं आये।

 

 

 

When you get your reward before your verdict #family #nazarnalage 🌑

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

हालांकि 'धड़क' की रिलीज़ पर अर्जुन जाह्नवी को विश करना नहीं भूले। अर्जुन ने लिखा है- ''धड़क दर्शकों के बीच पहुंच गयी है। शशांक खेतान ने एक दिल छूने वाली प्रेम कहानी बनायी है। उन्होंने दोनों को काफ़ी कुशलता के साथ संभाला है। ईशान तुमने एक साधारण और ऊर्जावान नौजवान के किरदार को कामयाबी से उतारा है, जो इश्क़ में पवित्रता देखता है और जाह्नवी तुमने मुझे शब्दहीन कर दिया है। तुम पर गर्व है।'' 

उधर, श्रीदेवी के साथ 'चांदनी' और 'नगीना' जैसी सफल और यादगार फ़िल्में करने वाले ऋषि कपूर ने जाह्नवी और ईशान को आशीर्वाद दिया है। ऋषि ने लिखा है- ''धड़क के लिए जाह्नवी और ईशान को मेरा आशीर्वाद। आप लोग एक चमचमाते और लंबे करियर की दहलीज़ पर हैं। ईश्वर करे कि आप दर्शकों का दिल जीत लें।'' 

बताते चलें कि 'धड़क' मराठी ब्लॉकबस्टर 'सैराट' का आधिकारिक रीमेक है, जिसे नागराज मंजुले ने डायरेक्ट किया था। जातिभेद और ऑनर किलिंग की लाइंस पर आधारित इस दुखांत प्रेम कहानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ से अधिक कारोबार किया था। 'सैराट' को हर भाषा के दर्शक का प्यार मिला और 'धड़क' से पहले कुछ और भाषाओं में सैराट का रीमेक किया जा चुका है।

 

जाह्नवी और ईशान की तरह ही 'सैराट' में भी नये चेहरों रिंकू राजगुरु और आकाश थोसर को कास्ट किया गया था। फ़िल्म के संगीत की भी ख़ूब चर्चा हुई थी और इसके गाने चार्टबस्टर साबित हुए थे। 'सैराट' का संगीत अजय-अतुल ने दिया था, जो 'धड़क' के संगीतकार भी हैं। 'धड़क' को देशभर में 2235 स्क्रींस पर रिलीज़ किया है, जबकि ओवरसीज़ में फ़िल्म 556 स्क्रींस पर उतारी गयी है। करण जौहर ने फ़िल्म का निर्माण किया है।

ट्विटर पर धड़क के लिए प्यार लुटाने का सिलसिला जारी है। सेलेब्रिटीज़ ने नवोदित कलाकारों को फ़िल्म के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप