Move to Jagran APP

Arbaaz Khan ने भाई Salman khan की दबंग 4 को लेकर तोड़ी चुप्पी, बोले- 'फिल्म तो बनेगी जरूर'

Arbaaz Khan इन दिनों फिल्म फिल्म पटना शुक्ला को लेकर लगातार चर्चा में हैं। इस मूवी में रवीना टंडन नजर आने वाली हैं। ऐसे में एक्टर ने इस फिल्म को लेकर बातचीत की है। इसी के साथ उन्होंने अपनी आने वाली और चार मूवी से पर्दा उठाया है। ये फिल्म 29 मार्च को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है।

By Jagran News Edited By: Aditi Yadav Published: Tue, 19 Mar 2024 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 07:01 PM (IST)
अरबाज खान की पटना शुक्ला (Photo Instagram)

 स्मिता श्रीवास्तव, मुंबई। अरबाज खान अभिनय के साथ फिल्म निर्माण में भी सक्रिय है। अब उनके प्रोडक्शन हाउस तले फिल्म पटना शुक्ला का निर्माण किया गया है। रवीना टंडन और मानव विज अभिनीत यह फिल्म रोल नंबर बदलने की धांधली को लेकर है।

loksabha election banner

डिज्नी प्लस हाट स्टार पर यह फिल्म 29 मार्च को रिलीज होगी। इसके अलावा अरबाज बतौर अभिनेता चार फिल्में भी कर रहे हैं। उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश:

दबंग जैसी कमर्शियल फ्रेंचाइजी के बाद अब आप कंटेंट प्रधान फिल्में बनाने की तैयारी में है?

मैं मुख्य रूप से दिलचस्प कहानी देखता हूं। वो अगर दिलचस्प होगी तो उसे पसंद करने या कमर्शियल होने की संभावना बढ़ जाती है। आप सिर्फ यह सोच कर फिल्म नहीं बना सकते हैं कि यह एंटरटेनिंग होगी। शायद जो मुझे एंटरटेनिंग लगे वो दूसरों को न लगे। कोई चीज अगर दिलचस्प होगी और आपको बांधकर रखेगी तो ऑटोमेटिकली वो एंटरटेनिंग होगी। पटना शुक्ला अच्छा विषय है, सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। यह घोटाले होते हैं लेकिन यह किसी व्यक्ति विशेष की जिंदगी पर आधारित नहीं है। पीड़िता का मुकदमा लड़ रही महिला वकील कामकाजी होने के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियां भी संभाल रही है। किरदार अच्छे हैं। हमने एक गंभीर विषय को एंटरटेनिंग और बांध कर रखने वाली फिल्म में तब्दील किया। फिर हमें अच्छे कलाकार मिल गए। इसकी रिलीज के लिए अच्छा प्लेटफार्म भी मिल गया।

आप इस फिल्म को थिएटर में भी रिलीज कर सकते थे...

यह पहले से तय था कि इस फिल्म को ओटीटी पर लाना है। ओटीटी पर फर्स्ट डे फर्स्ट शो का प्रेशर नहीं होता है। इसे अपनी सुविधानुसार देखा जा सकता है। थिएटर में यह सुविधा हमेशा के लिए नहीं होती। शुक्रवार को रिलीज फिल्म में अगर रविवार तक दर्शक नहीं आए तो सोमवार को सिनेमा हॉल से उतर जाएगी।

ओटीटी पर यह है कि आज तो नहीं कल देखेंगे। मैं नहीं चाहता था कि भीड़ में अच्छी चीज गुम जाए। अगर कोई बड़ी फिल्म रिलीज हो और हमारी फिल्म को स्क्रीन न मिले। यह सब दिक्कतें यहां पर नहीं थी। हमें लगा कि यहां पर प्रतिक्रिया ज्यादा मिलेगी। कल को इस फ्रेंचाइजी की महत्ता बढ़ जाए लोग, उसे थिएटर में लाने की मांग करें तो हम लाएंगे।

इसे फ्रेंचाइज के तौर पर आगे बढ़ाने का इरादा है ?

हो सकता है। हमारे दिमाग में इसे लेकर कई चीजें हैं। यह फ्रेंचाइज अलग-अलग तरीके की कहानियां लेकर आ सकता है। फिल्म की रिलीज के बाद दर्शकों और ओटीटी का फीडबैक मिलेगा कि इसका सीक्वल बनाओ या कुछ और।

आपकी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर कौन सा रहा है ?

मेरे हिसाब से जिंदगी में कठिन दौर जैसा कुछ नहीं होता। मुझे लगता है कि हर स्टेज पर आप कुछ सीखते हैं। यह सबसे अच्छी चीज है। जीवन का मतलब अनुभवों से है, बुरे दौर जो सिखा जाते हैं शायद अच्छा दौर से आप नहीं सीख सकते। वह कहीं न कहीं आपको जागरूक कर देते हैं। आप में बदलाव आते हैं जो आपके भले के लिए होते हैं। आपको उन्हें लेकर आगे बढ़ना होता है। कई बार प्रोफेशनली, पर्सनली या फिजिकली कुछ बुरे दिन होते हैं, लेकिन कहीं कहीं कुछ सीखा जाते हैं अगर आप बदलाव के लिए तैयार हों। मुझे लगता है कि उस समय की वजह से ही मैं आज यहां पर हूं।

अपने करियर की शुरुआत दरार फिल्म में निगेटिव भूमिका से की थी...उस समय यह रिस्क नहीं लगा?

उस वक्त मैं ऐसे स्टेज पर आ गया था कि मुझे बस काम करना है। एक उम्र होती है जब लगता है कि अब आपको फलां काम करना है लेकिन अगर वो नहीं मिल रहा होता तो जो अच्छा मिल रहा होता है उसे स्वीकार लेते हैं। मैं करीब 26 साल का था जब मुझे मेरा पहला ब्रेक मिला। उससे पहले ऐसा नहीं था कि मैं काम देख नहीं रहा था। अब्बास मस्तान बड़े निर्देशक थे। चिंटू जी (ऋषि कपूर) और जूही चावला फिल्म में थी। मुझे लगा कि नेगेटिव है किरदार अच्छा है। लोग पहचानेंगे, कर लेते हैं। अभी करियर पड़ा है छवि बदलने के लिए तो कर लिया। उस समय वही बेस्ट ऑफर था।

मुझे काम शुरू करना था तो लगा कि यही समय अपनी प्रतिभा को दिखाने का है। आज 25 साल बाद भी बतौर कलाकार मुझे काम मिल रहा है। मैं काफी व्यस्त हूं। ऐसा नहीं है कि मैं सलमान खान, शाह रुख खान या आमिर खान बन गया हूं, लेकिन मेरे पास काम तो है। इन सुपरस्टार के अलावा भी बाकी पात्रों के लिए कलाकार चाहिए। तो हम उनमें से आ जाते हैं जिन्हें काम मिलता है। मैं अभी एक टॉक शो भी कर रहा हूं, निर्माता हूं। मेरे पास अपने और परिवार के लिए समय भी है। अगर बहुत सफल कलाकार होता तो शायद यह सब करने का मौका ही नहीं मिलता।

आपके बेटे अरहान की फिल्म इंडस्ट्री में आने की तैयारी है?

 मेरा बेटे के पास खुद के लिए अच्छी योजना है। वह बहुत मेहनती और ईमानदार है। उसके पास हमारे निश्चित रूप से पूरे परिवार की गाइडेंस हैं। उसके पास मौके हैं लेकिन मुझे लगता है कि वह क्या करना चाहता है इसे लेकर बहुत कॉन्फिडेंट है। वह अपनी कार्य योजना पर काम भी कर रहा है। उसका अपना अनुशासन है। मुझे लगता है कि बतौर एक्टर उसके आने की संभावना ज्यादा है। उसकी इसमें दिलचस्पी है।

दबंग 4 बना रहे थे। उसका क्या हुआ? उसके अलावा कौन से प्रोजेक्ट कर रहे हैं?

 (मुस्कुराते हुए) दबंग 4 तो इंशाअल्लाह बनेगी। पर वो कब बनेगी हम उसके बारे में सुनिश्चित नहीं है पर बनेगी जरूर। उसके अलावा वेब सीरीज तनाव 2 के पहले एपिसोड के आसपास मेरा काम है। एक तेलुगु फिल्म की शूटिंग मैंने पूरी की है। वह काफी दिलचस्प फिल्म है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ सेक्शन 108 फिल्म की है। उसके अलावा दो फिल्में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.