अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अनुष्का शर्मा शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो में अहम किरदार में हैं. फिल्म में वह सेरेब्रल पाल्सी की बीमारी से ग्रसित हैं. उनका किरदार वैज्ञानिक का है. अनुष्का ने अपनी इस भूमिका की तैयारी के बारे में जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि इस दौरान उन्होंने तीन महीने का कठिन परिश्रम किया है और इस दौरान आॅक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और आॅडियोलॉजिस्ट की मदद भी ली है.

अनुष्का कहती हैं कि मैं यह जानती थी कि मुझे इस किरदार को निभाने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन मैं इस किरदार को सही तरीके से पेश करना चाहती थीं. इसलिए मैंने इसके अनुसार डॉक्टरों से मुलाकात की. अनुष्का ने कहा कि उन्होंने आॅक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और आॅडियोलॉजिस्ट के साथ काम किया, जिन्होंने उन्हें यह समझने में मदद की कि उनके द्वारा निभाये जाने वाले किरदार को किस प्रकार की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आप यह जान कर हैरान हो जायेंगे, लेकिन यह सच है कि अनुष्का ने व्हील चेयर पर भी लंबा समय बिताया. वह सेट पर उस पर बैठे-बैठे सारे काम कर जाती थीं.

बता दें कि फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ एक बार फिर कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की जोड़ी साथ नजर आयेगी. इससे पहले अनुष्का की पिछली फिल्म सुई धागा थी जिसमें उनके साथ वरुण धवन अहम किरदार में थे.

अनुष्का का यह भी मानना है कि यह फिल्म अधूरेपन का जश्न मनाती है. अनुष्का कहती हैं कि दस सालों में उन्होंने अपनी शर्तों पर काम किया है. शुरुआती दौर में मुश्किलें आती थी. चूंकि उस वक्त वह एक्टर बनने के लिए तैयार नहीं थीं. आपको बता दें कि, अनुष्का शर्मा ने शाहरुख़ की ही फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पिछले साल उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ इटली में शादी की थी। 

यह भी पढ़ें: तैमूर से प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का यह जबरदस्त कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

यह भी पढ़ें: शादी में हुई आतिशबाज़ी को लेकर प्रियंका चोपड़ा ट्रोल

Posted By: Rahul soni