नई दिल्ली। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े बॉलीवुड पर ऐसा आरोप लगाया है, जिससे पूरी इंडस्ट्री हिल जाएगी। शायद इस बयान के बाद अनुराग के साथ कोई बड़ा स्टार काम करने को राजी ना हो। ऐसा भी हो सकता है कि बड़े स्टार उनके खिलाफ एकजुट हो जाएं।

दरअसल, यूटीवी मोशन पिक्चर्स पर मालिकाना हक रखने वाली डिज्नी इंडिया ने अब बॉलीवुड से अपने हाथ खींचने शुरू कर दिए हैं। कंपनी को लगतार घाटे का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण उन्होंने ये निर्णय लिया है। इधर सुनने में आ रहा है कि एकता कपूर की कंपनी बालाजी मोशन पिक्चर भी अब फिल्म प्रोडक्शन के काम से अपने हाथ खींचना चाह रही है। एक के बाद एक फिल्म स्टूडियो बंद हो रहे हैं। इन बड़े-बड़े स्टूडियो के बंद होने के पीछे अनुराग कश्यप ने सलमान, शाहरुख, अक्षय और अमिताभ जैसे बड़े स्टार्स को जिम्मेदार ठहराया है।

बॉलीवुड खतरे में ! क्या बंद हो जाएगा फिल्मों का बनना ?

एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में अनुराग ने कहा, 'फोर्ब्स की वर्ल्ड के हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में बॉलीवुड के चार एक्टर(शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान और अमिताभ बच्चन) का नाम शामिल हैं। इन्होंने ऐसे कई हॉलीवुड हीरोज को पीछे छोड़ दिया है, जिनकी फिल्में मिलियन और बिलियंस में कमाई करती हैं। हमारे एक्टर्स तो कमाई के मामले में टॉप पर हैं, लेकिन हमारी फिल्में ज्यादा से ज्यादा 300 करोड़ रुपये ही कमा पाती हैं। इस तरह अगर आप बॉलीवुड स्टार्स की कमाई और फिल्म के बिजनेस को देखेंगे, तो उसमें बड़ा अंतर दिखाई देगा।'

इसके साथ ही अनुराग ने कहा, 'ऐसी फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर जिनकी फिल्में 300 करोड़ रुपये कमाती हैं, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल हैं। दूसरी तरफ जिस इंडस्ट्री की फिल्म 1.2 बिलियन का बिजनेस करती हैं, उनके एक्टर लिस्ट में हमारे कलाकारों से नीचे हैं। मुझे लगता है कि अब आप मेरी बात समझ गए होंगे। मैं इसके लिए किसी एक्टर को दोषी नहीं ठहरा रहा हूं। इसके लिए मैं उन प्रोड्यूसर्स को दोषी ठहराता हूं, जो एक्टर्स को मोटी-मोटी फीस देने के लिए तैयार रहते हैं। एक्टर पैसे क्यों नहीं लेंगे। मुझे भी कोई मोटी रकम देगा, तो मैं लूंगा।'

बता दें कि अनुराग कश्यप की बड़े बजट की 'बॉम्बे वेलवेट' बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। इसके लिए अनुराग को ही जिम्मेदार ठहराया गया था। इसके बाद से अनुराग ने बड़े बजट की फिल्मों से तौबा कर ली है।

Posted By: Tilak Raj