मुंबई। आज से ठीक दो साल पहले लाखों लड़कियों का दिल टूटा था क्यूंकि आज ही के दिन बॉलीवुड के चोकलेट बॉय कहलाए जाने वालें शाहिद कपूर ने शादी की थी। जी हां, 7 जुलाई 2015 को शाहिद कपूर ने दिल्ली की कुड़ी मीरा राजपूत से शादी की थी।

मीरा शाहिद से 12 साल छोटी हैं और जब इनकी शादी हुई थी तब वो 21 साल की थी। अन्य सेलेब्स की तरह शाहिद ने कभी अपनी शादी और मीरा को दुनिया की नज़रों से नहीं छुपाया। इनका प्यार अक्सर शाहिद के इन्स्टाग्राम अकाउंट पर नज़र आ जाता है। आइये इन्ही कुछ ख़ास तस्वीरों के ज़रिये आपको बतातें हैं इन लव बर्ड्स की प्रेम कहानी- 

यह भी पढ़ें: जब शाहरुख़ बनेंगे बौने तो ऐसी बन जायेंगी अनुष्का

शादी के बाद यह है शाहिद और मीरा की पहली तस्वीर जो खुद शाहिद ने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की थी और इसके कैप्शन में लिखा था, 'Hitched'! शाहिद और उनके पिता पंकज कपूर अक्सर अपने गुरु के सत्संग में जाते थे जो की दिल्ली में होता है। इसी सत्संग में मीरा की फैमिली का भी आना जाना होता था। और यहीं इन दोनों की मुलाकात हुई।

शादी हो गई और मीरा मुंबई आ गई। इसके बाद शुरू हुआ इन दोनों का मीडिया के कैमरे में कैद होना। हालांकि, शाहिद ने अपने सोशल अकाउंट पर कभी तस्वीरों की कमी नहीं रखी। शुरू हुए लंच और डिनर डेट्स और शाहिद और मीरा बन गए टॉक ऑफ़ द टाउन! 

सुना है शाहिद मीरा को प्यार से बेबी वाइफ बुलाते हैं। शादी के एक साल पूरे हो जाने के बाद मीरा धीरे-धीरे हर जगह शाहिद के साथ दिखने लगीं। सेलेब्रिटी पार्टी, इवेंट्स, रेड कारपेट्स..हर जगह दोनों साथ दिखाई देने लगे।

शाहिद और मीरा ने जब गुड न्यूज़ लोगों के साथ बाटी तो हर कोई इन क्यूट कपल के लिए ख़ुश था। फैन्स, सेलेब्स हर जगह से बधाइयों का आना शुरू हुआ और ऐसे में शाहिद ने शेयर की ये क्यूट सी तस्वीर!

26 अगस्त 2016 को मीरा ने जन्म दिया बेबी गर्ल को जिसका नाम इन्होने शाहिद और मीरा के नाम को मिलाकर रखा, 'मिशा'। ये है मिशा की पहली झलक जो शाहिद ने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया थी।

 

इसके बाद शाहिद ने मीडिया के कैमरों से और दुनिया से मिशा को थोडा दूर ही रखा। शाहिद का मानना था कि कैमरे की फ्लैश लाइट्स अभी मिशा के लिए काफ़ी नुकसानदायक है। हालांकि, कुछ समय बाद शाहिद खुद मिशा की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे-

इसके बाद मीरा और शाहिद ने मिलकर सुर्खियां बटोरना शुरू किया। शाहिद और मीरा एक साथ जब करण जौहर के शो 'कॉफ़ी विद करण' पर आए तो यहां उनकी केमिस्ट्री के ख़ूब चर्चे हुए। रियल लाइफ में दोनों एक दुसरे के बेस्ट फ्रेंड की तरह हैं, और ये सब कुछ करण के इस शो के मंच पर ही देखने मिला।

और अब इन दोनों को एक साथ 2 साल हो गए हैं। वक़्त बीत जाता है पता ही नहीं चलता और इन दोनों को देखकर तो लगता है कि इनका प्यार ज़रा भी पुराना नहीं हुआ है। हैप्पी एनिवर्सरी ShaMira!

Posted By: Shikha Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस