मुंबई। सोमवार की सुबह अनिल कपूर अपनी फ़िल्म नायक के नायक वाले अंदाज़ में नज़र आये। अनिल ने मुंबई के चेंबूर इलाक़े की बस्तियों में भ्रमण कर स्वच्छता के लिए जागरूकता का संदेश दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अनिल कपूर ने स्वच्छता मिशन को समर्थन दिया है। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, ख़ासकर अमिताभ बच्चन, पहले ही इस अभियान से जुड़कर देशवासियों को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। अक्षय कुमार ने तो इस अभियान के समर्थन में टॉयलेट- एक प्रेम कथा जैसी फ़िल्म भी बना दी, जो लोगों को काफ़ी पसंद आयी। बहरहाल, अनिल ने चेंबूर की चालों में सफ़ाई के लिए लोगों से मुलाक़ात की और उन्हें सफ़ाई के बारे में अहम जानकारियां देते हुए इसके बारे में उन्हें जागरूक किया। 

यह भी पढ़ें: फ़न्ने खान बनने के लिए अनिल कपूर की डाइट जानकर हैरान रह जाएंगे

 

अनिल कपूर को प्रधानमंत्री ने दूसरे सेलेब्रिटीज़ की तरह पिछले महीने पत्र लिखकर सफ़ाई अभियान के लिए प्रेरित किया था। अनिल ने सोशल मीडिया में जो तस्वीरें शेयर की हैं, उन्हें देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्हें अपने बीच पाकर लोग कितने उत्साहित थे। अनिल ने डस्ट बिन उठाकर लोगों को सफ़ाई के बारे में समझाया।

यह भी पढ़ें: 10 सालों में दिवाली पर इतनी फ़िल्मों का निकला है दिवाला

बताते चलें कि चेंबूर से अनिल कपूर का रिश्ता बहुत पुराना है। उनका जन्म इसी इलाक़े में हुआ था और उन्होंने यहां काफ़ी वक़्त भी बिताया है। अनिल कपूर ने एक तस्वीर के साथ लिखा भी है- वापस वहीं पहुंच गया, जहां सब शुरू हुआ था... अपना घर साफ़ और स्वस्थ रखने का वक़्त आ गया। (Back to where it all began... Time to make my home clean and healthy)

चेंबूर में भारी भीड़ के बीच अनिल को स्वच्छता अभियान की बात करते हुए देखकर उनकी फ़िल्म नायक की यादें ताज़ा हो गयीं, जिसमें उनका किरदार 24 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बन जाता है और फिर वो अपने हिसाब से भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ता है। 

यह भी पढ़ें: नेत्रदान कर चुकी हैं हेमा मालिनी, जानिए ड्रीम गर्ल के बारे में कुछ रोचक बातें

Posted By: Manoj Vashisth