Move to Jagran APP

इरफ़ान ख़ान लंदन में हैं, इधर उनके 'कारवां' पर ऐश्वर्या राय बच्चन की नज़र

वैसे तो प्रोड्यूसर्स बॉक्स ऑफ़िस पर सुरक्षित गेम खेलना चाहते हैं, मगर फ़िल्मों का टकराव हो ही जाता है, जिसे टालने के लिए तारीख़ें इधर-उधर की जाती हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 12:10 PM (IST)
इरफ़ान ख़ान लंदन में हैं, इधर उनके 'कारवां' पर ऐश्वर्या राय बच्चन की नज़र
इरफ़ान ख़ान लंदन में हैं, इधर उनके 'कारवां' पर ऐश्वर्या राय बच्चन की नज़र

मुंबई। ऐश्वर्या राय और अनिल कपूर की फ़िल्म 'फन्ने ख़ान' की रिलीज़ डेट पक्की हो गयी है। ये फ़िल्म इसी साल 3 अगस्त को सिनेमाघरों में आ रही है। हालांकि इस तारीख़ पर आने से 'फन्ने ख़ान' को इरफ़ान ख़ान से मुकाबिल होना पड़ेगा। 

loksabha election banner

इरफ़ान की 'कारवां' पहले 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली थी, मगर अब इसे एक हफ़्ता पहले यानि 3 अगस्त को रिलीज़ किया जा रहा है। यानि 3 अगस्त को 'फ़न्ने ख़ान' और 'कारवां' आमने-सामने होंगी। फ़न्ने ख़ान को राकेश ओमप्रकाश मेहरा को-प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि अतुल मांजरेकर फ़िल्म के निर्देशक हैं। फ़न्ने ख़ान में ऐश्वर्या, अनिल के साथ राजकुमार राव भी हैं। ऐश्वर्या राय और राजकुमार पहली बार पर्दे पर साथ नज़र आएंगे, जबकि अनिल के साथ ऐश कई साल बाद रीयूनाइट हो रही हैं। दोनों 'ताल' और 'हमारा दिल आपके पास है' में साथ काम कर चुके हैं। अनिल और ऐश 18 साल बाद पर्दे पर साथ दिखेंगे।

वहीं आकर्ष खुराना निर्देशित 'कारवां' में इरफ़ान ख़ान के साथ दलकर सलमान और मिथिला पाल्कर मुख्य किरदारों में हैं। दलकर दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार ममूटी के बेटे हैं और इस फ़िल्म से हिंदी सिनेमा में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। इस फ़िल्म में कृति खरबंदा भी एक रोल में नज़र आएंगी। न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से ग्रसित होने के बाद इरफ़ान की ये दूसरी रिलीज़ होगी। इससे पहले 'ब्लैकमेल' के ज़रिए वो पर्दे पर आ चुके हैं। इरफ़ान और ऐश्वर्या राय बच्चन संजय गुप्ता की जज़्बा में काम कर चुके हैं। इस फ़िल्म से ऐश ने लंबे गैप के बाद पर्दे पर वापसी की थी। इरफ़ान इस समय लंदन में हैं और अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं। कुछ दिन पहले इरफ़ान ने 'कारवां' को लेकर एक ट्वीट भी किया था, जिसमें फ़िल्म के लिए मुख्य स्टार कास्ट को शुभकामनाएं दी थीं।

वैसे तो प्रोड्यूसर्स बॉक्स ऑफ़िस पर सुरक्षित गेम खेलना चाहते हैं, मगर फ़िल्मों का टकराव हो ही जाता है, जिसे टालने के लिए तारीख़ें इधर-उधर की जाती हैं। इस साल की शुरुआत से ही बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्मों का क्लैश होने लगा था। शुरुआत 'पद्मावत' और अक्षय कुमार की 'पैडमैन' से हुई, जो 26 जनवरी के मौक़े पर रिलीज़ हो रही थीं। मगर, संजय लीला भंसाली से अपने संबंधों के चलते अक्षय अपनी फ़िल्म को 9 फरवरी को ले गये। अय्यारी भी पहले 26 जनवरी के मौक़े पर ही रिलीज़ हो रही थी, जिसे बाद में 16 फरवरी को रिलीज़ किया गया।

रजनीकांत की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म काला पहले 15 जून को रिलीज़ होने वाली थी, मगर इस दिन सलमान ख़ान की रेस 3 रिलीज़ हो रही है, जिससे टकराना जोख़िमभरा हो सकता है, लिहाज़ा काला की रिलीज़ हफ़्ताभर पहले यानि 7 जून को कर दी गयी। हालांकि इस दिन ये फ़िल्म हॉलीवुड की जुरासिक वर्ल्ड-फॉलेन किंगडम से टकराएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.